क्या आप जानते है कैसे दिया भारती सिंह ने बाॅडी शेमिंग करने वालो को जवाब

क्या आप जानते है कैसे दिया भारती सिंह ने बाॅडी  शेमिंग करने वालो को जवाब

हेल्दी रहना और स्लिम फिगर होना काफी अच्छा है, लेकिन अगर हेल्थ रीजन से या वर्कआउट करने के लिए समय ना मिल पाने की वजह से आप  ओवरवेट हैं, तो इसके लिए आपको  शर्मिंदा होने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ओवरवेट होना कोई अपराध नहीं है।
 बॉडीशेमिंग के कारण लो फील करने वाली महिलाएं भारती सिंह से बखूबी सीख सकती हैं कि कैसे अपने टैलेंट के बल पर अपनी अलग पहचान कायम की जा सकती है। सेलेब्रिटी स्टेटस हासिल कर चुकी भारती सिंह आज के समय में बड़े-बड़े स्टार्स के साथ शो करती नजर आती हैं और अच्छी कमाई भी कर रही हैं और यह सबकुछ इसीलिए संभव हुआ क्योंकि उन्होंने खुद में विश्वास कायम रखा।
 भारती कहती है कि  अपने मोटापे के कारण ही वो अमिताभ बच्चन, सलमान और शाहरुख जैसे सुपरस्टार्स के साथ फ्लर्ट कर पाती हैं। अगर उनकी जगह कोई स्लिम लड़की होती तो शायद जो मैं करती हूं वो नहीं कर पाती।अकसर अपने मोटापे के कारण हीन भावना के शिकार होने वाले लोगों के लिए भारती एक मिसाल हैं। 
भारती अपनी सफलता का श्रेय अपने मोटापे को ही देती हैं। भारती उन सभी महिलाओं के लिए प्रेरणा हैं, जो बॉडी शेमिंग की वजह से खुद को काबिल नहीं समझती हैं।
 भारती सिंह आज देश की पॉपुलर कॉमेडी कलाकार है, लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए भारती सिंह ने काफी स्ट्रगल किया है ।
जब उन्होंने कॉमेडी की शुरुआत की थी तब उनका काफी मजाक उड़ाया जाता था, लेकिन भारती ने  कभी उसका बुरा नहीं माना  बल्कि उन्हें खुद कई बार अपना मजाक उड़ाते देखा गया है। ज्यादातर ओवरवेट महिलाओं की तरह उन्हें भी बॉडी शेमींग  का शिकार होना पड़ा लेकिन भारती सिंह ने अपनी फिजिक  पर शर्मिंदा होने की बजाय  उसी को अपनी पहचान बना लिया।

 भारती ने अपने कई इंटरव्यू में बताया कि कैसे उन्हें बचपन में लोग मोटी,लड्डू जैसे नामों से पुकारते थे, लेकिन अब वही लोग मुझे खूबसूरत कहने लगे हैं ।
वे आगे कहती हैं  ....मुझे तो पहले से ही पता था कि मैं सुंदर हूं लेकिन अब वे लोग भी इस बात को स्वीकार कर रहे हैं उनका नजरिया मेरे लिए बदल गया है।
  
अगर आप भी मोटापे के कारण बॉडी शमिंग का शिकार होते हैं तो मानसिक तनाव में आने की जगह भारती सिंह की तरह  इसे अपनी कमजोरी नहीं ताकत बनाइए।


अनु गुप्ता

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0