हर लड़की को अपने शरीर के बारे में सटीक जानकारी होनी चाहिए ...मानुषी छिल्लर

हर लड़की को अपने शरीर के बारे में सटीक जानकारी होनी चाहिए ...मानुषी छिल्लर

हर लड़की को अपने शरीर के बारे में सटीक जानकारी होनी चाहिए ये कहना है मानुषी छिल्लर का 

रेडी डॉट चैलेंज नामक यूनिसेफ की वैश्विक पहल में हिस्सा लेने वाली मानुषी ने कहा, 'माहवारी अभी भी एक टैबू है और हमें यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी कि हमारे देश के हर कोने में हर लड़की, हर महिला सुरक्षित है।' 
बता दें कि मानुषी प्रोजेक्ट शक्ति नामक मासिक धर्म स्वच्छता की पहल कर रही हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि हर लड़की को अपने शरीर के बारे में सटीक जानकारी का अधिकार है। सही जानकारी के बिना लड़कियों को अक्सर पता नहीं होता है कि वो अपने पीरियड्स को कैसे मैनेज करें।
इसके बारे में सही सूचना मिल सके इसलिए उन्होने यूनिसेफ से हाथ  मिलाया है ।
मानुषी ने आगे कहा, 'हम सभी को इस पर जागरूकता बढ़ाने के लिए योगदान देने कीआवश्यकता है। 
मुझे इसके लिए यूनिसेफ के साथ जुड़ने पर गर्व है और सम्मानित भी महसूस कर रही हूं। इसका उद्देश्य गलत सूचनाओं को दूर करना और इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर जागरूकता बढ़ाना है।' पूर्व मिस वर्ल्ड ने एक बयान में कहा कि प्रत्येक लड़की को अपने शरीर के बारे में पूरी जानकारी होने का अधिकार है और बिना सही जानकारी के वह प्राय: यह नहीं जान पाती हैं कि मासिक धर्म से सुरक्षित तरीके से कैसे गुजरें। काफी चीजें हुई हैं लेकिन अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है ।

 विश्व मासिक धर्म स्वच्छता दिवस के अवसर पर 28 मई को पूर्व मिस वर्ल्ड ने यूनिसेफ के वैश्विक पहल 'रेड डॉट चैलेंज' में हिस्सा लिया था।
इस संकेत का इस्तेमाल विश्व की इस इकाई ने मासिक धर्म के चक्र को दर्शाने के लिए किया है।


अनु गुप्ता

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0