इनकी खूबसूरती का जवाब नहीं.......

इनकी खूबसूरती का जवाब नहीं.......

इनकी खूबसूरती का कोई जवाब नही ……..

एक आकर्षक व्यक्तित्व के लिए हमेशा ही कहा जाता है कि हमारा व्यवहार और हमारी बोलचाल दूसरों को सबसे ज्यादा प्रभावित करते हैं । वहीं अगर हम उन लोगों की बात करें जो कि हमारे साथ व्यावहारिक रूप से नहीं जुड़े जुड़े और तब….. उनकी सुंदरता और कला से ही हम उन्हें जानते हैं ।

कईं क्षेत्र ऐसे हैं जहाँ सुंदरता बहुत ही ज्यादा मायने रखती है । जी हाँ…….. ठीक समझे आप , मैं बॉलीवुड की ही बात कर रही हूँ । किसी भी कलाकार की सुंदरता को उसकी कला से ही पहले देखा जाता है ।

सुंदरता हमेशा ही आकर्षण का केंद्र रहती है और सराही भी जाती है। कहा जाता है कि सुंदरता का ठहराव ज़्यादा लंबे समय के लिए नहीं होता परंतु यदि जीवन में नियमितता बनी रहे तो लाजिमी सुंदरता हमेशा साथ रहती है ।

आज हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों की, जिनकी सुंदरता के मामले में कोई मिसाल नहीं है ……

माधुरी दीक्षित- 

माधुरी दीक्षित जिनकी सुंदरता के तो सभी दीवाने हैं । धक-धक कही जाने वाली माधुरी दीक्षित में सुंदरता और कला दोनों का ही समावेश मिलता है यानि यूँ कहिए कि वो टैलेंट की पूरी खान है । उन्हें डांसिंग डिवा के खिताब से भी नवाजा गया है। 

ऐश्वर्या राय बच्चन -

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन जी का कोई मुकाबला नहीं । नीली-नीली आँखों वाली खूबसूरत ऐश्वर्या राय , जहाँ अपनी खूबसूरती के कारण सब की फेवरेट है …. वहीं 'हम दिल दे चुके सनम' जैसी बेहतरीन फिल्में देकर उन्होंने अपनी कला को भी साबित किया है ।

हेमा मालिनी -

ड्रीम गर्ल के रूप में जानी जाने वाली हेमा मालिनी अपनी एक फिल्म ड्रीम गर्ल के बाद आज तक भी सब की ड्रीम गर्ल बनी हुई हैं। आज भी उनकी सुंदरता की कोई मिसाल नहीं है । वे भारतीय फिल्मों में अपने खूबसूरत अभिनय और डांस के लिए जानी जाती हैं। 

रेखा -

उमराव जान में अपनी बेहतरीन अदाकारी दिखाने वाली रेखा आज भी सबके दिलों पर राज कर रही हैं। रेखा जी में  भी आपको खूबसूरती के साथ-साथ बेजोड़ अभिनय का समावेश भी दिखाई देता है ।आज भी वह जिस महफिल में जाती हैं , वहाँ की जान बन जाती हैं।

प्रियंका चोपड़ा -

सन 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड और हॉलीवुड दोनों में ही अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रही है। हाल ही में उन्हें टाइम पत्रिका द्वारा सबसे प्रभावशाली लोगों के लिए शामिल किया गया है ।

दीपिका पादुकोण- 

थोड़े ही दिनों में दीपिका सबके दिलों की मल्लिका हो गई है । दीपिका को उनके डिंपल और शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है। दीपिका बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस में से है ।

मधुबाला -

सुंदरता और बेहतरीन अभिनय में मधुबाला का नाम सर्वोपरि है । इन्हें 'विनस ऑफ द इंडिया' के रूप में भी जाना जाता है। 1960 के फिल्म फेयर अवार्डस में उन्हें मुगल-ए-आजम के लिए सम्मानित किया गया था । उनकी हँसी ने सबके दिलों पर कब्जा किया हुआ था। मात्र 36 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया । उन्हेँ श्रद्धांजलि देते हुए नई दिल्ली मैडम तुसाद में उनके किरदार अनारकली का पुतला बनाया गया है ।अपने खुशनुमा चेहरे , खनकती हँसी और बेहतरीन अदाकारी के साथ वह हमारे बीच में हमेशा जीवित हैं।

Madhu Dhiman

Pink Columnist - Haryana

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0