जनिये ट्विटर के नये सीईओ पराग अग्रवाल कौन है ?

जनिये ट्विटर के नये सीईओ पराग अग्रवाल कौन है ?

बेहद लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर के नेतृत्व में सोमवार को बड़ा परिवर्तन हुआ। कंपनी के सह संस्थापक जैक डॉर्सी ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया। अब कंपनी का सीईओ भारतीय-अमेरिकी पराग अग्रवाल को बनाया गया है।
ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने इस्तीफा (Jack Dorsey Resignation) दे दिया है। जैक के बाद कंपनी के सीटीओ पराग अग्रवाल ट्विटर के नए सीईओ  होंगे। 
पराग अग्रवाल ट्विटर में सीटीओ यानी चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर के पद पर नियुक्त हैं। 

ट्विटर का सीईओ भारतीय मूल के पराग अग्रवाल को बनाए जाने की खबर सामने आने के बाद आप भी यह जानना चाहेंगे  कि आखिर पराग अग्रवाल कौन हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में-


पराग अब तक ट्विटर में सीटीओ के पद पर थे। पराग अग्रवाल 2011 में ट्विटर से जुड़े। इसके पहले उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट, एटीएंडटी और याहू में काम किया है। तीनों कंपनियों में उनका काम रिसर्च ओरिएंटेड था।

 ट्विटर में पराग ने शुरुआत में विज्ञापन से संबंधित प्रोडक्ट पर काम किया। धीरे-धीरे उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में भी काम करना शुरू कर दिया। 2017 में उन्हें कंपनी का सीटीओ बनाया गया।

सत्या नडेला (माइक्रोसॉफ्ट), सुंदर पिचाई (गूगल), शांतनु नाराण (एडोब), अरविंद कृष्णा (आईबीएम), अजयपाल सिंह बंगा (मास्टरकार्ड और इंदिरा नूई (पूर्व सीईओ पेप्सीको) के बाद इतनी बड़ी का कंपनी प्रमुख कोई भारतीय बना है। 

सुंदर की तरह पराग भी आईआईटी से पास आउट है ।

स्ट्राइप कंपनी के CEO और को-फाउंडर पैट्रिक कोलिसन के ट्वीट पर एलन मस्क ने रिप्लाई करते हुए लिखा कि भारतीय टैलेंट से अमेरिका को काफी फायदा हुआ।
पैट्रिक कोलिसन ने पराग अग्रवाल को बधाई देते हुए लिखा ... "गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, अडोबी, IBM, पालो आल्टो, नेटवर्क्स और अब ट्विटर के CEO भारत में ही पले-बढ़े हैं। टेक की दुनिया में भारतीयों की आश्चर्यजनक सफलता को देखकर खुशी हो रही है। बधाई हो पराग।"

श्रेया घोषाल और पराग अग्रवाल काफी पुराने दोस्त हैं।
सिंगर श्रेया घोषाल ने भी पराग अग्रवाल को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि बधाई पराग, तुम पर गर्व है!! हमारे लिए ये बड़ा दिन है, इस खबर का जश्न मना रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1