My Beauty fitness Mantras

My Beauty fitness Mantras

 

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें अपने शरीर की आंतरिक और बाहरी दोनों ही फिटनेस का पूरी तरह ध्यान रखना चाहिए ।आंतरिक फिटनेस के बारे में, मैं अपने पिछले ब्लॉग में लिख चुकी हूं। इस ब्लॉग में, मैं आपको शरीर के बाहरी रखरखाव  से संबंधित कुछ जरूरी बातें बताना चाहती हूं।
1- अपने शरीर की बहारी फिटनेस के लिए सर्वप्रथम हमें सुबह् हल्के गुनगुने नारियल तेल से अपने पूरे शरीर की मसाज करनी चाहिए। जिससे पूरे शरीर में रक्त का संचार ठीक प्रकार हो जाता है। ऐसा हफ्ते में दो बार करें।
2- तेल लगाने के आधे घंटे बाद, नहाने समय कोई भी हल्का बॉडी स्क्रब जरूर करना चाहिए ।जिससे शरीर की सारी मृत त्वचा बाहर निकल जाती है। ऐसा हफ्ते में एक बार जरूर करें।
3- फिर नहाने के बाद मॉइश्चराइजर पूरे शरीर पर जरूर लगाएं।
4- महीने में एक बार किसी अच्छे ब्यूटी पार्लर में जाकर एक्सपर्ट के हाथों से फेशियल भी जरूर कराएं। यदि बाहर जाना संभव ना हो, तो मोदी केयर या ओरिफ्लेम किसी भी कंपनी की फेशियल किट से घर पर स्वयं ही करें।
5- महीने में एक बार यदि संभव हो ,तो पार्लर में ही बॉडी स्पा जरूर कराएं। यह आपके शरीर के सभी रोम छिद्रों को ठीक से सांस लेने के अनुकूल बना देता है और आपको शारीरिक ही नहीं ,मानसिक तौर पर भी तरोताजा महसूस कराता है।
6- बालों में 15 दिन में एक बार, मैं अपने बालों में onsकंपनी का हर्बल  हेयर मास्क जरूर लगाती हूं। आप भी जरूर ट्राई करें।
आशा करती हूं मेरे बताएं इस ब्यूटी रूटीन से आप अपनी बाहरी फिटनेस का अच्छे से ध्यान रख सकती हैं।

#myhealthdiary

पारुल हर्ष बंसल

What's Your Reaction?

like
4
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0