आरजे मलिष्का के इंटरव्यू के कारण नीरज चोपड़ा शर्म से हुए पानी -पानी

आरजे मलिष्का के इंटरव्यू के कारण नीरज चोपड़ा शर्म से हुए पानी -पानी

तोक्यो ओलिंपिक के जैवलीन थ्रो स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा  इन दिनों सम्मान समारोह और इंटरव्यू देने में काफी व्यस्त हैं। 

नीरज का हाल में एक रेडियो चैनल को दिया गया इंटरव्यू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
यह वीडियो मुंबई के रेड एफएम ऑफिस का है, जहां आर जे  मलिष्का  (RJ Malishka) लैपटॉप के आगे कुछ अन्य लड़कियों के साथ डांस करती हुई नजर आती हैं। दूसरी ओर जूम के जरिए इंटरव्यू के लिए जुड़े नीरज चुपचाप इन लड़कियों का डांस देखते हुए नजर आ रहे हैं।

आरजे मलिष्का ने पहले उनके लिए ‘उड़े जब-जब जुल्फें तेरी’ पर डांस किया और बाद में उनसे जादू की झप्पी देने के लिए कहा. मलिष्का कहती हैं- मैं आपको जाने से पहले जादू की झप्पी देना चाहती हूं तो नीरज कहते हैं- नमस्ते जी, ऐसे ही दूर से नमस्ते. वह फिर हंसने लगते हैं।

शो की शुरुआत 'उड़ें जब-जब ज़ुल्फें तेरी, कवारियों का दिल मचले, और जिंद मेरिए...' से होती है। इसके बाद मलिष्का कहती हैं कि सॉरी, हमने ज्यादा तो नहीं छेड़ा ना आपको।' इस पर नीरज सिर्फ इतना कहते हैं 'थैंक्यू, थैंक्यू सो मच।
फिर 'मलिष्का इंटरव्यू के दौरान नीरज को जादू की झप्पी देने की बात करती हैं। वह कहती हैं मैं जादू की झप्पी देना चाहूंगी, चलेगा क्या? इसपर नीरज शरमा जाते हैं और कहते हैं 'थैंक्यू, नमस्ते ऐसे दूर से ही।'


अपने इस इंटरव्यू के कारण रेडियो जॉकी (आरजे) मलिष्का सोशल मीडिया पर ट्रोल कर दी गईं। वजह- उनके बातचीत का अंदाज बताया जा रहा है।

लेखिका शेफाली वैद्य ने कहा, “तो मूल रूप से आप इस रूढ़िवादिता को कायम रख रही हैं कि पुरुष ही असली उपलब्धि है और महिलाएं उसका ध्यान आकर्षित करने के लिए केवल मुजरेवाली नृत्य कर रही हैं! यह कितना बीमार और कामुक है। 

DeepikaBhardwaj ने मलिष्का को टैग करते हुए लिखा, “अगर एक महिला एथलीट को पांच-छह पुरुष आरजे द्वारा “उड़े जब-जब जुल्फें तेरी” पर नृत्य दिखाया गया होता और अंत में उन्होंने उससे पूछा होता कि “ज़्यादा तो नहीं छेड़ा न, आपको हमने” तो आपकी नारीवादी स्वयं प्रतिक्रिया कैसे करेगी? कृपया जवाब दें क्योंकि आप लैंगिक समानता के विचार पर काफी मुखर रही हैं।”

वीडियो देख एक यूजर ने लिखा “ऐसे लोगो से दूर ही रहना चाहिए, दूर से ही नमस्ते।

 एक अन्य यूजर ने लिखा “इसे क्या परेशानी है?,ये उसे इतना ऑकवर्ड क्यों महसूस करा रही है ?”

एक अन्य महिला ने कमेंट किया “ये बेहद चीप है। बंदा ऑकवर्ड फील कर रहा है, मतलब क्या ही बकवास है। ये सब अपने बॉलीवुड के साथ ही किया करो

 “वीडियो पर मिल रहे रिएक्शन काफी नकारात्मक थे, कई ट्विटर यूजर्स ने डांस करना गैर-पेशेवर बताया. ट्विटर यूजर आकांक्षा श्रीवास्तव ने लिखा, "बेहद शर्मनाक. अगर लिंग उलट दिया जाता है, तो इसे यौन उत्पीड़न माना जाएगा."

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0