*सच्चा प्यार*

*सच्चा प्यार*

अनुपम बिल्कुल अपने नाम की गरिमा को पूरी तरह परिभाषित करता था। देखने में हूबहू रणबीर कपूर की ट्रू कॉपी लगता ,दूसरे शब्दों में कामदेव। हर युवती की पहली पसंद या मोस्ट वांटेड बंदा ऑफ कॉलेज के खिताब से नवाजा जा चुका था। ऐसा था रुतवा हमारे अनुपम साहब का।

जाने कितनी ही लड़कियां उसके इश्क में फना हो जाने को बेकरार थीं। उन्हीं में से एक थी जाह्नवी ,जो दिलों जान से उसे पा लेना चाहती थी। लेकिन कभी आपने धरती का अंबर से मिलन होते देखा है? नहीं ना। क्योंकि, जाह्नवी को भगवान ने सुंदर दिल तो दिया, पर वो उसे रंग रूप बांटना भूल गया।

अब इसमें बेचारी जाह्नवी का क्या कसूर ?उसका मोटापा व सांवला रंग उसके प्यार की मंजिल में सबसे बड़ा रोड़ा थे।आजकल हर लड़के को मॉडल सी दिखने वाली लड़की चाहिए, चाहे उसका दिल बिल्कुल काला हो।

पर जब उसका दिल पर काबू ना रहा ,तो 1 दिन उसने सबके सामने अनुपम को प्रपोज कर डाला ।अनुपम बड़े ही व्यंग्यात्मक तरीके से कहता है, कि सूरत देखी है अपनी, मैं तुझ पर थूकना भी पसंद नहीं करता और तू मुझसे इश्क......

बड़ी बुरी तरह उसे जलील करता गया। अनुपम के पास सेक्सी गर्लफ्रेंड्स की कोई कमी नहीं थी। पर वे सब उसके स्टेटस से प्यार करती थीं। उन्हीं में से एक लड़की अवनी ,जिसे अनुपम भी प्यार करता था ।दोनों बहुत जल्दी शादी भी करने वाले थे। पर तकदीर को कुछ और ही मंजूर था।

एक दिन अचानक अनुपम की कार का एक्सीडेंट हो जाता है ,जिसमें उसका चेहरा पूरी तरह बर्बाद हो जाता है। कोई देखकर भी पहचान नहीं सकता। यह घटना अवनी के लिए अनुपम का साथ छोड़ने के लिए काफी थी। अवनी का ठुकराना अनुपम बर्दाश्त नहीं कर पाता और डिप्रेशन का शिकार हो जाता है ।सोचता है जिस चेहरे पर मुझे इतना नाज़ था आज उसी ने मेरा साथ छोड़ दिया।

तभी जाह्नवी को इसके बारे में पता लगता है। अनुपम को दिलासा देती है कि परेशान ना हो ।वह उसके साथ है। अनुपम कहता है- मैंने जिसे काला कोयला समझकर ठुकरा दिया ,वह तो हीरा निकली। मुझे ही तुम्हारी परख नहीं थी ।मैं तो तुमसे माफी मांगने के भी काबिल नहीं हूं।मेरा चेहरा खराब होने के बाद भी तुम्हारा प्यार मेरे प्रति कम नहीं हुआ। ऐसा क्यों?

वह बोली -अगर यह दुर्घटना, तुमसे शादी करने के बाद हो जाती तो क्या मेरा प्यार तुम्हारे प्रति कम हो जाता? अनुपम बोला-पर तुम आंखों देखी मक्खी कैसे निकल सकती हो?तब जाह्नवी कहती है -कि मैंने तुमसे प्यार किया है कोई सौदा नहीं।

#nomorebodyshaming

पारुल हर्ष बंसल

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0