शर्टलेस तस्वीर के साथ तस्लीमा नसरीन ने इमरान खान पर किया पलटवार

शर्टलेस तस्वीर के साथ तस्लीमा नसरीन ने इमरान खान पर किया पलटवार

तसलीमा अपने क्रांतिकारी विचारों को लेकर समूची दुनिया में मशहूर हैं. उनकी आजाद खयाली और निर्भीकता ने उन्हें एक अंतहीन निर्वासन का स्वाद चखाया है, फिर भी वह कभी चुप नहीं रही.।मानवतावाद, मानवाधिकार, नारी-स्वाधीनता और नास्तिकता जैसे मुद्दे उठाने के कारण वह लंबे समय से धार्मिक कट्टरपंथियों का विरोध झेलती रही हैं।
हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान ने देश में दुष्कर्म के मामले बढ़ने के लिए महिलाओं के कम कपड़े पहनने को जिम्मेदार बताया था। इस पर बांग्लादेश मूल की लेखिका तस्लीमा नसरीन ने उन्हें घेरा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बढ़ते दुष्कर्म, कम कपड़े व अश्लीलता जैसे मुद्दों को लेकर विवादित बयान को देकर घिर गए हैं। इस बार उन पर बांग्लादेश मूल की लेखिका तस्मीमा नसरीन ने निशाना साधा है। 

शर्टलेस” तस्वीर (Shirtless Image) ट्वीट करते हुए बांग्लादेशी-स्वीडिश लेखिका तसलीमा नसरीन  ने तंज कस्ते हुए उन्हें उनके बयान की याद दिलाई।तसलीमा नसरीन ने  इमरान खान की  “शर्टलेस” तस्वीर (Shirtless Image) ट्वीट करते हुए लिखा, “यदि कोई पुरुष बहुत कम कपड़े पहने हुए है, तो इसका महिलाओं पर प्रभाव पड़ेगा, जब तक कि वे रोबोट न हों।”

कुछ समय  पहले विदेशी पत्रकार जोनाथन स्वान के साथ अपने एक साक्षात्कार में, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था, “यदि एक महिला ने बहुत कम कपड़े पहने हैं तो इसका पुरुषों पर प्रभाव पड़ेगा जब तक कि वे रोबोट न हों।इमरान खान ने अश्लीलता को देश में रेप केस में वृद्धि के लिए जिम्मेदार ठाहराया साथ ही महिलाओं को पर्दा में रहने की नसीहत दी। 
इमरान ने कहा था, ''यह समाज और जीवनशैली पूरी तरह अलग है। इसलिए यदि आप समाज में प्रलोभन को इस हद तक बढ़ाते हैं, और इन सभी युवाओं को कहीं नहीं जाना है, तो समाज में इसके परिणाम होंगे।'' उन्होंने अपनी बात को और स्पष्ट करते हुए कहा, ''यदि एक महिला बहुत कम कपड़े पहनती है तो इसका पुरुषों पर असर होगा, जब तक कि वे रोबोट ना हो।

उनके इसी बयान का जवाब उन्हीं के शब्दों में लेखिका तस्लीमा नसरीन ने दिया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0