ऑस्कर के लिए वोट करेंगी ये 3 फिल्मी हस्ती

ऑस्कर के लिए वोट करेंगी ये 3 फिल्मी हस्ती

फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े अवार्ड के लिए फिल्मों और कलाकारों का चयन करने वाली कमेटी में बॉलीवुड की हस्तियों के नाम शामिल किए गए है.विद्या बालन, एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर( फिल्म निर्माता) को 50 देशों के 395 नए सदस्यों में शामिल किया गया है।

’फिल्‍म तुम्‍हारी सुलू, डर्टी पिक्‍चर की सराहना अकेडमी ने विद्या बालन की फिल्‍मों तुम्‍हारी सुलू और कहानी का जिक्र करते हुए सराहना भी की है। एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के प्रोडक्‍शन हाउस बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स की फिल्‍मों वंस अपॉन अ टाइम इन मुंबई, उड़ता पंजाब, द डर्टी पिक्‍चर और ड्रीम गर्ल जैसी फिल्‍मों को भी अकेडमी ने मेंशन किया है।

इस लिस्ट में सिर्फ भारत से ही नहीं बल्कि दुनियाभर से सितारे शामिल हुए हैं. जिसमें से कुछ ऑस्कर विनिंग स्टार्स भी हैं।

विद्या बालन को एक्टिंग की फील्ड में उनके योगदान की वजह से बुलावा आया है. एकता को प्रोड्यूसर के तौर पर बढ़िया काम करने के नाते इनवाइट किया गया है. और शोभा कपूर, जो कि एकता की मां हैं, उन्हें प्रोडक्शन से जुड़े कायदे के काम की वजह से न्योता भेजा गया है. शोभा कपूर ‘द डर्टी पिक्चर’ और ‘उड़ता पंजाब’ जैसी पाथ ब्रेकिंग फिल्मों से बतौर प्रोड्यूसर जुड़ी हुई थीं।

विद्या बालन बालीवुड की एक कामयाब अदाकारा है. साल 2012 में आई उनकी  मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म ’’कहानी’’ और 2017 की पारिवारिक ड्रामा ’’तुम्हारी सुलु’’ में शानदार परफॉर्मेंसस के लिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली थी।
भारत में घर-घर तक टीवी धारावाहिक पहुंचाने का श्रेय एकता कपूर को जाता है।

इससे पहले आमिर खान, ऐश्‍वर्या राय, सलमान खान समेत कई बॉलीवुड स्‍टार्स को यह मौका मिल चुका है।

अकेडमी ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि- विकास की गति को स्थिर रखने, जरूरी इनफ्रास्ट्रक्चर को सुनिश्चित करने साथ ही अकेडमी मेंबर्स के स्टाफ रिसोर्सेज और एनवायरनमेंट को बल देने के लिए इस बार मेंबरशिप के लिए आमंत्रित लोगों की संख्या को घटाया गया है और इसके तकरीबन आधा कर दिया गया है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0