गुजरात की यह दुल्हन बनी लड़कियों के लिए प्रेरणा

गुजरात की यह दुल्हन बनी लड़कियों के लिए प्रेरणा

एक समय था जब लड़कियों की शिक्षा को उतना महत्व नहीं दिया जाता था छोटी उम्र में ही उनकी पढ़ाई छुड़वाकर  शादी कर दी जाती थी ।लेकिन अब लड़कियां और उनका परिवार दोनों ही शिक्षा के महत्व को समझ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की दुल्हन की ड्रेस में नजर आ रही है और परीक्षा दे रही है। 

जिसने भी इस दुल्हन को देखा वह हैरान रह गया। क्योंकि, लोगों को यकीन नहीं हो रहा था कि शादी के दिन कोई ऐसा भी कर सकता है?
 बताया जा रहा है कि इस दुल्हन का नाम शिवांगी बगथरिया है और वह स्नातक की छात्रा हैं. लड़की दुल्हन के जोड़े में ही एग्जाम केंद्र पहुंची तो वहां मौजूद टीचर से लेकर स्टूडेंट्स उसे देखते रहे।

दुल्हन के वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि राजकोट की दुल्हन लाल लहंगा और भारी गहने पहने एक डेस्क पर शांति से बैठकर पेपर लिख रही है. जब शिवांगी ने अपनी कहानी बताई तो परीक्षा कक्ष में मौजूद टीचर्स और स्टूडेंट्स काफी प्रभावित हुए।

शिवांगी ने बताया, जब मेरी शादी की तारीख तय हुई, तो परीक्षा शेड्यूल घोषित नहीं किया गया था। अब मेरी किस्मत ऐसी थी कि शादी की तारीख और सुबह का मुहूर्त मेरी परीक्षा से टकरा गया। हालांकि, शिवांगी ने फैसला किया कि वो अपनी परीक्षा देंगी, जिसका दोनों परिवारों ने भी समर्थन किया।


शिवांगी अपने होने वाले  पति के साथ परीक्षा केंद्र पहुंची थीं।

शिवांगी ने कहा कि, शिक्षा सभी के लिए जरूरी होनी चाहिए और माता-पिता को अपनी बेटियों की पढ़ाई-लिखाई को एकसमान महत्व देना चाहिए।

जहां बहुत सी लड़कियां खुद से या फिर मजबूरी के चलते बीच में ही पढ़ाई छोड़ देती हैं। ऐसे में शिवांगी ने दूसरी लड़कियों के लिए भी  एक उदाहरण पेश किया है कि दुनिया में आपसे और आपकी शिक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0