अजब-गजब :कोर्ट में पेशी के लिए ठेले पर पहुंचे भगवान भोलेनाथ

अजब-गजब :कोर्ट में पेशी के लिए ठेले पर पहुंचे भगवान भोलेनाथ

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और परेश रावल फिल्म की फिल्म 'ओह माई गॉड' की कहानी याद है आपकों?

 2012 में आई इस फिल्म में प्राकृतिक आपदा से हुए नुकसान में परेश रावल अपनी दुकान खो देता है। जिसकी वजह से वह भगवान पर केस कर देता है। पूरी फिल्म में अपने नुकसान के लिए वह भगवान और उनके पुजारी से लड़ता है। 


खैर यह तो रही फिल्म की बात लेकिन क्या आप सोच सकते हैं की असल जिंदगी में भी कभी भगवान को कोर्ट में पेश होना पड़ सकता हैं ।

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. जो ईश्वर सबका न्याय करते हैं, उन्हें आरोपी बनाकर कोर्ट में लाया गया. यह कारनामा राजस्व अधिकारियों की मेहरबानी से हुआ. अधिकारियों ने भगवान शंकर को आरोपी बनाकर कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी कर दिया. हाजिर न होने की स्थिति में 10 हजार का जुर्माना लगाने की भी बात कही थी।

 अब भगवान को


अब ठेले पर लेकर पहुंच गये भगवान के भक्त उनके भक्त यानी स्थानीय लोग शिवलिंग ही उखाड़कर कोर्ट में ले आए लेकिन कोर्ट में भी भगवान को राहत नहीं मिली क्योंकि तहसीलदार आज कोर्ट नहीं पहुंचे. ऐसे में कोर्ट ने उन्हें अगली तारीख दे दी. इस पूरे मामले की चर्चा पूरे प्रदेश में हो रही है।


नायब तहसीलदार के द्वारा जो 10 कब्ज़ा धारियों को नोटिस जारी किया गया था, उसमे छठवें नंबर पर शिव मंदिर का नाम है. जबकि यह शिव मंदिर सार्वजनिक है. नोटिस में मंदिर के ट्रस्टी, प्रबंधक या पुजारी को संबोधित नहीं किया गया है. बल्कि सीधे शिव भगवान को ही नोटिस जारी किया गया था।


सुनने में यह बात उटपटांग जरूर लगती है, लेकिन यह एक सत्य घटना है ।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0