बुड्ढी और मोटी कहने पर लारा दत्ता का जवाब

बुड्ढी और मोटी कहने पर लारा दत्ता का जवाब

बढ़ती उम्र के साथ ऐक्ट्रेसेस की चुनौतियां भी बढ़ जाती हैं। कई बार इस कारण उन्हें किरदारों के साथ भी समझौता करना पड़ता है। जहां पहले वह ग्लैमरस लेकिन दमदार किरदार निभा रही थीं, वहीं बाद में वह कैरेक्टर या साइड रोल तक ही सीमित रह जाती हैं। 


बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की बढ़ती उम्र उनके लिए कई मुश्किल चुनौतियों को दस्तक देती है. 40 की उम्र के बाद कई एक्ट्रेसेस को जहां फिल्मों में अपने कैरेक्टर से कंप्रोमाइज करना पड़ता है, तो वहीं कई बार उन्हें ट्रोलिंग और लोगों की तीखी बातें भी झेलनी पड़ती हैं. बॉलीवुड की मोस्ट प्रॉमिसिंग एक्ट्रेस लारा दत्ता ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में फीमेल एक्ट्रेसेस की बढ़ती उम्र को लेकर होने वाले भेदभाव पर खुलकर बात की है।

लारा दत्ता ने 40 की उम्र पार करने पर इंड्स्ट्री में काम करने के अपने एक्सपीरियंस को साझा किया है. लारा ने एक इंटरव्यू में कहा-


ईमानदारी से कहूं तो एक एक्ट्रेस के तौर पर मुझे लगता है कि उम्र ने मुझे आजाद कर दिया है. मेरी उम्र ने मुझे लोगों की उन उम्मीदों से मुक्त कर दिया है, जो चाहते हैं कि मैं ग्लैमरस रोल करूं, क्योंकि मैं पूर्व मिस यूनिवर्स हूं।

लारा ने आगे यह भी बताया कि लोग ज्यादा उम्र की वर्किंग एक्ट्रेसेस पर किस तरह के कमेंट्स करते हैं. उन्होंने कहा-आपके पास काजोल, माधुरी दीक्षित, रानी मुखर्जी और मेरी जैसी शानदार एक्ट्रेसेस हैं, लेकिन जब वो स्क्रीन पर आती हैं, तो लोग अजीबोगरीब कमेंट्स करते हैं- अब बुड्ढी लगने लगी है या अब मोटी हो गई है और अब इसमें आप कुछ नहीं कर सकते हैं. 


उन्होंने कहा- दूसरे लोगों की तरह, हम भी बूढ़े हो रहे हैं. मुझे लगता है कि दर्शक भी एक्ट्रेसेस की उम्र बढ़ने की आजादी नहीं देते हैं. आप नीना गुप्ता, रत्ना पाठक शाह को देखिए, वे हमें इंस्पायर करती हैं. वे शानदार काम कर रही हैं।

लोग कमेंट मारना शुरू कर देते हैं जैसे 'अब बुड्ढी लगने लगी है... यार अब मोटी हो गई है' और आप इन कमेंट्स का कुछ कर भी नहीं सकते. सबकी तरह हमारी भी उम्र बढ़ रही है. मुझे लगता है कि दर्शक अभिनेताओं को शालीनता से उम्र बढ़ने की आज़ादी नहीं देते हैं, लेकिन मैं वास्तव में मानती हूं कि जो स्टार्स हमसे पहले आए हैं वो हमारे लिए फिर से रोल लिख रहे हैं. आप नीना गुप्ता, रत्ना पाठक शाह को देखिए, वो ना सिर्फ हमें प्रेरित करते हैं बल्कि शानदार काम भी कर रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0