"ब्यूटी क्वीन प्रियंका चोपड़ा "

"ब्यूटी क्वीन प्रियंका चोपड़ा "

महज 18 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब जीतने वाली बॉलीवुड की ग्लैमरस हॉट हसीना प्रियंका चोपड़ा ने मॉडलिंग से एक्टिंग तक का सफर तय कर साबित कर दिया" कि अगर कुछ पाने की चाह हो तो उसके आड़े कोई नहीं आ पाता".


प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, बिहार में अशोक चोपड़ा और मधु चोपड़ा के घर में हुआ था,प्रियंका के माता पिता आर्मी में डॉक्टर के पद पर कार्य कर चुके हैं.प्रियंका चोपड़ा के एक छोटा भाई है सिद्धार्थ चोपड़ा है.आज हम उनके जन्मदिन पर हम आपसे शेयर कर रहे है प्रियंका के बारे में कुछ दिलचस्प बातें...


जब 13 वर्ष की उम्र में प्रियंका अपनी आंटी के साथ आगे की पढ़ाई के लिए यूनाइटेड स्टेट गयीं थीं, तब वहां यूएस में पढ़ाई के दौरान वह कई बार रंगभेद का शिकार हुईं, प्रियंका के स्कूल में एक ऐसी लड़की थी जो उन्हें अकसर धमकाती रहती थी. इतना ही नहीं, पढ़ाई के दौरान सांवले रंग के कारण प्रियंका के ऊपर मजाक करके कई क्लामेट हंसते भी थे, लेकिन फिर भी वे डरी नहीं और अपनी पढ़ाई जारी रखी.


•वर्ष 2005 में प्रियंका ने करीबन 6 फ़िल्में की, जिनमे उनकी पहली दो फ़िल्में "ब्लैकमेल और करम" बॉक्स-ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी,हालांकि फिल्म वक्त द रेस अगेंस्ट द टाइम प्रियंका के लिए इस साल भाग्यशाली साबित रही, यह फिल्म एक फैमली ड्रामा थी, फिल्म में प्रियंका ने अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका निभाई थी, फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आये थे, इसके बाद प्रियंका फिल्म यकीन और बरसात ब्लफमास्टर में दिखाई दी, यह सभी फ़िल्में हिट साबित हुई.


•बॉलीवुड में कई सफल फिल्में देने वाली प्रियंका ने हॉलीवुड के अपने डेब्यू शो "क्वांटिकों" से अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपना सिक्का जमाया, आज प्रियंका करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करती हैं.


•प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, सिंगर, फिल्म डायरेक्टर और पूर्व मिस वर्ल्ड हैं, बेहतरीन काम और अदाकारी के लिए प्रियंका चोपड़ा को कई पुरस्कार मिले हैं, जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर पुरस्कार शामिल हैं.2016 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री, सर्वश्रेष्ठ नागरिक पुरस्कार से भी सम्मानित किया.


•प्रियंका कलाकार के साथ-साथ गायिका भी बन चुकी हैं. बतौर गायिका उनके दो एल्बम "इन माय सिटी" और "एग्जॉटिक" रिलीज़ हो चुके हैं. प्रियंका को इसके लिए तारीफ़ें तो मिलीं लेकिन बड़े पैमाने पर उनके इस प्रयास की आलोचना भी हुई.


➡️इसके जवाब में प्रियंका कहती हैं, " जब आप कुछ अलग करते हैं तो आलोचना तो होती ही है. कुछ लोग काम पसंद नहीं करते. मैं सेफ ज़ोन में रहती तो शायद मुझे आलोचक नहीं मिलते. मगर जब मैं ही आगे आगे बढ़कर कुछ नया कर रही हूं तो स्वाभाविक है कि ऐसा होगा"..


•1 दिसंबर 2018 को प्रियंका चोपड़ा और हॉलीवुड सिंगर निक जोनास ने अपनी शादी जोधपुर के भव्य उम्मेद भवन पैलेस में की थी.


उनके जन्मदिन पर हम अपनी तरफ से उनको बहुत बधाई देते है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते है.

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0