फैशन और लुक से जुडी छोटी छोटी बातें

फैशन और लुक से जुडी छोटी छोटी बातें

 "सजना है मुझे सजना के लिए" यह गाना हर स्त्री  के दिल की बात कह जाती है। हर नारी का सपना होता है कि वह सुंदर दिखे ।शारीरिक सुंदरता के साथ मानसिक  सुंदरता भी जरूरी है। मन की सुंदरता हम खुद को खुश  कर बना सकते हैं और शारीरिक  सुंदरता के लिए हमें खुद को अपने शरीर के साथ अपने पहनावे पर ही ध्यान देना चाहिए।

छोटी-छोटी बातें होती हैं जिससे हम अपने लुक और फैशन में बदलाव ला सकते हैं।

1-फैशन  शब्द सुनते ही रैंप पर वाॅक करती मॉडल हमारे आँखों के सामने आ जाती है।पर  हमें कभी किसी की नकल नहीं करनी चाहिए ।खुद पर जो अच्छा लगे वही पहनना चाहिए। जिससे हमें आराम मिले।

2- स्किन क्लिजनिंग  के लिए हमें अपने स्कीन के अनुसार सामानों का इस्तेमाल करना चाहिए ।नार्मल स्किन के लिए मिल्क बेस्ड और एलोवेरा फेस क्लींजिंग मिल्क इस्तेमाल कर सकते हैं। ड्राई स्किन के लिए बादाम या नारियल का तेल से तैयार क्लिजनिंग मिल्क का इस्तेमाल कर सकते हैं ।

3- फेस वॉश के लिए हम घरेलू चीजों का इस्तेमाल  कर सकते हैं।मुलतानी  मिट्टी ,चंदन पाउडर ,ताजे पुदीने का पेस्ट मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं ।थोड़ी देर बाद सूख जाने पर  धो ले। 

4-लिपस्टिक, लिप बाम और काजल लगाने से हमारे चेहरे पर एक सिंपल मेकअप का लुक बना रहता है ।खिड़की के पास लाइट में अगर हम मेकअप  कब करेंगे तो आँखों का मेकअप बढ़िया से कर सकेंगे ।अगर मेकअप दिन की रोशनी में सहज और नेचुरल दिखता है तो आकर्षक और खूबसूरत लगता है।

5- हमें स्किन टोन से मैच करता फाउंडेशन का ही उपयोग करना चाहिए और हमेशा डे लाइट मे ही खरीदना चाहिए।

6आइब्रो को घना करने के लिए रात में सोने से पहले हमें ऑलिभ ऑयल या अरंडी का तेल लगा कर हल्का सा मसाज करना चाहिए। 

7- मस्करा लगाते समय हमेशा फोन कॉन्वेक्स मिरर का इस्तेमाल करना चाहिए ।इससे आँखें बहुत नजदीक दिखती है और जिस से मसकरा आसानी से लगाया जा सकता है।

फैशन मतलब आधुनिक बनना नहीं है बस खुद पर ध्यान देना है ।हल्का मेकअप और सही पहनावे से हम में आत्मविश्वास आता है और हमें खुद भी अच्छा लगता है ।आपलोग भी इन छोटी छोटी बातों का जरूर ध्यान रखें ।

डाॅ मधु कश्यप 

#कुकिंग #मातृत्व #फैशन 

What's Your Reaction?

like
5
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1