दूरदर्शन पर बनी फिल्म

दूरदर्शन पर बनी फिल्म

90 के दौर की यादों में डुबो देगा ‘दूरदर्शन’ का ट्रेलर सोशल मीडिया पर लोगों ने साझा किए किस्से। फिल्म ‘दूरदर्शन’ के निर्माताओं ने 90 के दशक की यादों से भरपूर ट्रेलर लॉन्च कर दिया है। यह एक कॉमेडी फिल्म है जिसमें माही गिल, डॉली अहलूवालिया, राजेश शर्मा और मनु ऋषि चढ्ढा मुख्य भूमिका में हैं।

फिल्म का ट्रेलर में 90 के दशक से लेकर आज के दौर तक बदल चुकी दुनिया और लंबे अरसे में आई आधुनिकता की ओर प्रकाश डालता हैफिल्म की पूरी कहानी दादी बनी डॉली अहलूवालिया के इर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आती है।

कहानी 1989 से कोमा में पड़ी दादी अचानक होश में आ जाती हैं।उन्हें इतने सालों से कोमा में पड़ा रहने की जानकारी पाकर कोई सदमा ना लगे इसके डर से परिवार वाले उनके इर्द-गिर्द 90 के दशक का माहौल बनाते हैं। अपने कमरे में ज्यादातर समय बिताने वाली दादी अपने जमाने वाले दूरदर्शन लगाने की बात करती हैंदादी एक एक करके चित्रहार से लेकर दूसरे कार्यक्रम देखने की फरमाइश करती हैं।

इसके चलते सभी मिलकर दादी के लिए खुद शूट करके उस जमाने के प्रोग्राम तैयार करते हैं। सिर्फ टीवी ही नहीं बल्कि उनके परिवार के लोगों को खुद को भी 30 साल पहले के जमाने के अनुसार ढलना पड़ता है। लोगों की पुरानी यादें हुईं ताजा।

इस फिल्म का ट्रेलर आने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोग अपने 90 के दशक के दौर को याद कर रहे हैं। कोई रामानंद सागर की रामायण के क्रेज की बात कर रहा है तो कोई चित्रहार तो कोई दूरदर्शन पर आने वाली फिल्मों की की यादों में डूब नजर आया। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो छत पर एंटिना घुमाने के किस्से साझा कर रहे हैंवहीं दूसरे लोग गांव में बिजली ना रहने पर पंसदीदा सीरियल देखने के लिए ट्रैक्टर की बैट्री से टीवी चलाकर दूरदर्शन चलाने के जुगाड़ का जिक्र कर रहे हैं।

अगले महीने रिलीज होगी फिल्म यह फिल्म गगन पुरी द्वारा निर्देशित एंव रितु और संदीप आर्य द्वारा निर्मित है, जिसे आर्य फिल्म्स द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा। ‘दूरदर्शन’ अगले महीने 28 फरवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी

अनु गुप्ता

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0