फिल्मों में वापसी के लिए मुमताज को किस बात का है इंतजार!

फिल्मों में वापसी के लिए मुमताज को किस  बात का है इंतजार!

जब हम 70s की अभिनेत्रियों की बात करते हैं तो उसमें मुमताज का नाम जरूर आता है। मुमताज ने राजेश खन्ना समेत उस दौर के कई बड़े सितारों संग काम किया था।


चुलबुली, हंसमुख और नटखट मुमताज जिस जमाने में फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय का जादू बिखरेती थीं। उस समय इनकी अदाकारी के सभी कायल थे. बॉलिवुड में जब मुमताज का आगाज हुआ उस समय अभिनेत्री का मतलब शर्मिली, सौम्य और शांत किरदार वाली महिला होती थी, लेकिम मुमताज ने अपनी नटखट अदाओं और चुलबुले अंदाज से अभिनेत्री होने के सारे मायने ही बदल दिए।


मुमताज ने 60s और 70s के दशक में काम किया. उन्होंने कम ही फिल्में कीं मगर अपने एक्सप्रेशन्स, डांस और एक्टिंग से सभी को इंप्रेस किया. राजेश खन्ना और धर्मेंद्र संग उनकी केमिस्ट्री लाजवाब थी।


उस दौर में राजेश खन्ना और मुमताज की हिट जोड़ी ने बॉक्स ऑफिस पर्दे पर कमाल कर दिखाया था ।यह जोड़ी जिस फिल्म में साथ नजर आती वह फिल्म अपने आप ही हिट हो जाती. दो रास्ते, सच्चा झूठा, आपकी कसम, अपना देश, प्रेम कहानी, दुश्मन, बंधन और रोटी में बॉलिवुड ने राजेश खन्ना और मुमताज की जोड़ी को पर्दे पर देखा।

अपने चुलबुले अंदाज से लाखों लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली मुमताज अब भारत से दूर विदेश में अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं। मुमताज ने हाल ही में अपने फैंस से बातचीत की, जिसमें उन्होंने अपने इंडस्ट्री में वापसी के सवाल पर भी जवाब दिए।

मुमताज की बेटी तान्या माधवानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी मां मुमताज को उनके फैंस से एक इंस्टा लाइव सेशन में रूबरू कराया। इस लाइव सेशन में उन्होंने अपने फैंस के हर सवाल का जवाब दिया। 


एक शख्स ने पूछा कि मुमताज बॉलीवुड में कब एंटर कर रही हैं. इसका जवाब देते हुए मुमताज ने कहा कि- 'मुझे नहीं पता है कि क्या मुझे वैसे रोल्स मिलेंगे जो मेरा दिल छू लें. मुझे श्योर होना पड़ेगा कि मेरा रोल ऐसा हो जो लोगों को पसंद आए और लोग सराहना करें।

इसके बाद उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि- पहले तो मुझे मेरे हसबेंड की परमिशन लेनी पड़ेगी. अगर वो कहेंगे कि ठीक है कर लो तो मैं शायद मन बनाऊंगी।


मुमताज ने साल 1974 में बिजनेसमैन मयूर माधवानी से शादी की थी. एक्ट्रेस की दो बेटियां हैं।


इस वीडियो को शेयर करते हुए उनकी बेटी ने खास कैप्शन भी लिखा है-


तान्या माधवानी ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'मुमताज के साथ! इस अचानक लाइव की प्लानिंग नहीं बनाई गई थी, लेकिन अगले सप्ताह के एक लाइव करेंगे! वह आप सभी से प्यार करती है और सभी का प्यार पढ़कर बहुत खुश हुई।' सोशल मीडिया पर मुमताज का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। दिग्गज अभिनेत्री के फैंस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0