जलवा फ़ैशन का है ये जलवा

जलवा फ़ैशन का है ये जलवा

आधुनिक जमाने की नारी को आधुनिक फ़ैशन के साथ बदलना उतना ही ज़रूरी है जितना आज की बदलती जीवन शैली।हमारी संस्कृतिमें शुरू से ही नारी के ऋँगार को महत्व दिया हुआ है बस अब ये ऋँगार बदलते जीवन के साथ साथ अपने रूप को बदल रहा है औरबदलना भी चाहिये।क्यूँकि हम हैं स्मार्ट नारी।

अपने शारीरिक बनावट के अनुसार कपड़ों का चयन करें ज़्यादा उचित लगता है।जैसे-किसी का शरीर का आकार नाशपाती के,आवरग्लास आदि तरह से होते हैं।हमेशा फ़ैशन से अप टू डेट रहें।

तो शुरुआत करते हैं कुछ टिप्स के साथ

1-बालों का अन्दाज़- अपने बालों को अलग अलग तरीक़े से बनाते रहें अपने कपड़ों के अनुसार। जैसे-सिल्क कांजीवरम साड़ी में लम्बी चोटी में क़रीने से लगे फूल,शिफ़ान की साड़ी में खुले बाल या क्लेचर लगा हो,जीन्स पर लम्बे बालहैं तो हाई पोनेटेल ,सूट पर सिम्पल चोटी,या पफ़ के साथ साइड में खुले बाल

2-साड़ी का स्टाइल- साड़ी को भी कई तरीक़े से बांध सकते हैं इसलिए बदलाव लाते रहें बांधने में जैसे-लहंगा साड़ी,सीधे पल्ले की साड़ी,फ़िश कट साड़ी आदि।

3-सूट का स्टाइल- आजकल नोर्मल सूट की जगह कुर्ती ने ले ली है और ये काम दामों में उपलब्ध भी हैं इनके साथ प्लाजो आजकल बहुत ट्रेंड में हैं क्यूँ कीआरामदायक भी हैं सलवार की तरह।सूट भी कई डिज़ाइन में रहे हैं। 

*अनारकली सूट,*शरारा सूट*,गरारा सूट*,पटियाला सूट,*हाई लो कुर्ती आदि। 

4-दुपट्टा सम्भाल के- सूट के ऊपर दुपट्टा अलग ही रौनक़ लाता है दुपट्टे को भी कई तरह से डाल सकते हैं जैसे एक तरफ़ से प्लेट बना कर और दूसरी तरफ़ सेफ़्री छोड़ कर ऐसा  उस सूट पर जहाँ एक साइड में प्लेन और एक साइड कढ़ाई या अन्य वर्क रहता हैं,बनारसी सिल्क सूट पर एक साइडमें दुपट्टा डालें अच्छा लुक आता है

5-बाजुओं का अनोखा रूप- ब्लाउस या सूट की स्लीव्स इतनी डिज़ाइन के विकल्प मौजूद हैं और ये कपड़े में चार चाँद लगा देते हैं इसलिए बाजू हमेशा स्टाइलिशबनवाये घर में किसी पुराने कपड़े के बचे मोती अपने बाज़ुओं की डिज़ाइन पर लगा कर देखिए नया लुक आयेगा।

6-ज्वेलरी- आज कल आर्टीफिसीयल ज्वेलरी का बहुत क्रेज़ है इसलिए आसानी से सभी कपड़ों के हिसाब से अलग अलग तरह की जवेलरीआसानी से ले सकते हैं आजकल माथे का टिका बड़ा सा देखने को मिलता है और बहुत ही सुंदर भी लगता है हर कपड़ों के साथ चाहेंलहंगा,गाउन,पटियाला सूट,साड़ी सभी के साथ,साथ में बड़े से ईयरिंग भी।और कमर बंध भी साड़ी या लहंगे पर बहुत खूबसूरत लगता है।

7-गोरी कलाईयाँ- आप साड़ी के साथ चूड़ी ज़रूर पहने पर भर भर कर नही।आप एक हाथ में भी चूड़ी पहन सकती हैं और दूसरे हाथ में घड़ी जो की बहुतसुंदर लगता है और किसी और गाउन या अन्य परिधान के साथ कंगन या ब्रेस्लेट भी अच्छा लगता है।

8-पायलिया हो हो हो हो- पैरों के फ़ैशन को हम कैसे नज़रंदाज़ कर सकते हैं.आजकल जींस,कैप्री अन्य शॉर्ट ड्रेस के साथ एक पैर में पतली सी ऐंक्लेट(पायल) पहन्ने का चलन है ये आर्टिफ़िशल इतनी वराइयटी में मिलती है ज़रूरी नही की चाँदी की ही पहने बाकि हमारे भारतीय परिधान कि साथतो पायल की छमछम धूम मचा देती है।

9-फ़ुटवेयर - हमेशा कपड़ों क़े अनुसार ही अपने फ़ुटबीयर पहनें और अपने आरामदायक फ़ुटवेयर पहने।

10-आजकल गाउन बहुत प्रचलन में है तो आप पुरानी साड़ी जो हम कम पहनते हैं और सुंदर बहुत लगती है तो उसका गाउन बनवा लेंअलग ही लुक आयेगा।

11-नेलपेंट हमेशा कहीं भी जाने से पहले सलीके से लगायें इधर उधर फैली हुई बहुत ख़राब लगती है और आपके लुक्स को कम कर देतीहै।और हल्का मेककप ज़रूर करें इससे अपने अंदर आत्मविश्वास जागता है।

ये टिप्स आप ज़रूर अपना कर देखें और बन जायें हर जगह फ़ैशन की मल्लिका।ढेर सारा प्यार आप सब सखियों को।

धन्यवाद

स्वरचित

दीप्ति

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0