गुड न्यूज !

शादी की सालगिरह बहुत बहुत मुबारक हो विधि थैंक यू बुआ जी अरे विधि आज तुम्हारी शादी को 3 साल पूरे हो गए गुड न्यूज कब सुना रही हो? विधि की बुआ ने मेहमानों से भरी पार्टी में विधि को टोका तो विधि और राज इधर उधर फीकी सी मुस्कान लिए नजरें चुराने लगे

गुड न्यूज !

शादी की सालगिरह बहुत बहुत मुबारक हो विधि थैंक यू बुआ जी अरे विधि आज तुम्हारी शादी को 3 साल पूरे हो गए गुड न्यूज कब सुना रही हो? विधि की बुआ ने मेहमानों से भरी पार्टी में विधि को टोका तो विधि और राज इधर उधर फीकी सी मुस्कान लिए नजरें चुराने लगे।

तभी राज की दूर की मौसी ने भी अपने तरकश से एक तीर दाग ही दिया अरे राज बेटा मैं भी यही सवाल पूछने वाली थी कुछ गड़बड़ तो नहीँ है विधि का चेकअप कराया कि नहीँ आजकल लड़कियों में जाने क्या क्या बीमारी आ रही हैं 3 साल कोई कम समय थोड़ी है शादी हुए मेरी बहू ने तो शादी के 9 महीने बाद ही गुड न्यूज सुना दी थी ।

विधि की शादी की सालगिरह का जश्न उसके माँ बनने के सवाल जवाब में बदल गया अब हर कोई पार्टी में विधि और राज को शक की नजरों से देख रहा था बेचारी विधि ख़ुशी के इस दिन पर मायूस होकर एक कोने में बैठ गयी ।

राज भी पार्टी के बाहर पार्किंग में गुमसुम खड़ा था तभी राज की माँ ने बेटे को यू खड़ा देखा तो समझ गयी कि आज भी रिश्तेदारों ने विधि से वही सवाल करके उसके आत्मसम्मान को ठेस पहुचायी है ।

राज की माँ ने बेटे का हाथ पकड़ा और उसे अंदर ले आई कोने में गुमसुम बैठी विधि नम आंखों से अपने हाथ मे पहनी शादी की अंगूठी को बार बार उतार कर पहन रही थी ।

तभी विधि की सास ने प्यार से बहू के सिर पर हाथ रखा और उसे स्टेज पर लेकर माइक हाथ मे पकड़ कर बोली सुनिए आप सब आज मैं आपको एक गुड न्यूज सुनाने जा रही हूँ ।

ये सुनते ही विधि ने अपनी सास की तरफ देखा और धीरे से बोली मम्मी जी ये आप क्या बोल रही हो ऐसा कुछ भी नहीँ है ?
राज भी तुरन्त स्टेज पर आया और माँ से माइक लेते हुए कान में बोला माँ ये क्या मजाक है ?

तभी राज की माँ ने बेटे के हाथ से माइक लेकर बोलना शुरू किया ” आप सबका बहुत बहुत शुक्रिया जो आपसब मेरे बेटे बहू की शादी की 3सरी सालगिरह में उन्हें आशीर्वाद देने आये ।

आप में से ज्यादातर लोगों को गुड न्यूज सुनने का इतंजार है न तो सुनिए आज मैं बताती हूं गुड न्यूज मेरी बहू ने अपना एक मीडिया हाउस खोला है पिछले 3 सालों से मेरी बहू ने बहुत मेहनत की अगले हफ्ते उसे बेस्ट वोमेन्स ऑफ ईयर का अवार्ड मिलने वाला है । ये है गुड न्यूज ।
आज मेरे बेटा बहू साथ साथ खुश हैं ,ये है गुड न्यूज ।

मेरे बेटे बहू ने इन तीन सालों में अपना खुद का मकान खरीद लिया है ,ये है गुड न्यूज।।

मेरी बहू ने अपने सपनों को पूरा किया है ,ये है गुड न्यूज।।

हमारा पूरा परिवार स्वस्थ है । ये है गुड न्यूज ।।और रही बच्चे की गुड न्यूज तो मेरे बेटे बहू का खुद का फैसला है कि वो हमारे घर के नए सदस्य को कब जन्म देना चाहेंगे?

बच्चा प्लान करना एक पति पत्नी का निजी निर्णय होता है मेरी बहू में कोई दोष नहीँ और न ही मेरे बेटे को कोई समस्या है ,ये तो उन दोनों का निजी फैसला है कि वो अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने से पहले उसके लिए आर्थिक और मानसिक दोनों तरह से तैयार हो सकें ।

राज की माँ की बात सुनकर पार्टी में सन्नाटा छा गया तभी पीछे से जोरदार तालियों की आवाज गूँजी राज के पिता और विधि के मातापिता बहुत खुश होकर तालियाँ बजा रहे थे ।

बुआ और मौसी के पास आकर राज की माँ ने बोल ही दिया कैसी लगी आपको गुड न्यूज दोनों पार्टी में सबसे नजरें चुराने को मजबूर हो गयी ।

अन्तिमा सिंह

Image Credit @Msn.com

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0