हुमा कुरैशी की वेब सीरीज़ महारानी


सियासत के लिहाज़ से देश के दो सबसे अहम सूबों उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए नब्बे का दौर काफ़ी अहम रहा है। इस कालखंड में इन दोनों सूबों से सियासत की कुछ ऐसी घटनाएं हुईं, जिन्होंने देश की राजनीति को लम्बे समय तक प्रभावित किया और जो इतिहास में दर्ज़ हो गयीं। ऐसी ही घटनाओं को फ़िल्मकार सुभाष कपूर ने सिनेमा के अलग-अलग फॉर्मेट में पेश किया।
इस सीरीज़ में एक अनपढ़ और घर-गृहस्थी की ज़िम्मेदारियों में डूबी महिला के मुख्यमंत्री बनने और प्रदेश की राजनीति में छा जाने की कहानी दिखायी गयी है। सीरीज़ में शीर्षक किरदार हुमा कुरैशी ने निभाया है।

ये सीरीज खासतौर पर हुमा कुरैशी की ज़बरदस्त एक्टिंग की वजह से चर्चा में हैं. कहा
जा रहा है कि अपने करियर की बेस्ट एक्टिंग हुमा ने इस फिल्म में की है.उन्होंने महारानी में रानी भारती की भूमिका निभाई है जो कि अनपढ़ होते हुए बिहार की राजनीति को हिलाकर रख देती हैं और मुख्यमंत्री बन जाती हैं

ट्विंकल खन्ना को भी पसंद आई महारानी -
इस सीरीज ट्विंकल खन्ना ने भी पसंद किया और देखा जिसके बाद वह हुमा कुरैशी की तारीफ करते नहीं थक रहीं।
 ट्विंकल खन्ना ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने फिल्म को लेकर अपने रिव्यू दिए हैं। वीडियो में वह कह रही हैं, \"मैंने सोनी लिव पर एक शो देखा जिसका नाम \"महारानी\" है। इस शो ने मुझे अपने साथ जोड़ लिया था। इस सीरीज में हुमा कुरैशी एक अनपढ़ पत्नी बनीं है, जो आगे चलकर मुख्यमंत्री बन जाती है।

यह देखने में बहुत दिलचस्प है कि एक महिला अपनी बात पर भी अड़ी रहती है और सामाजिक व राजनैतिक मामलों में भी आगे भी रहती है।
ट्विंकल आगे कहती हैं, \"सीरीज में छोटी-छोटी डिटेल का इस्तेमाल किया गया है। मैं यह नोटिस कर रही थी कि शुरुआत में वह घूंघट से ढकी रहती है लेकिन जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है उसका घूंघट पीछे सरकता जाता है। यह छोटी डिटेल्स सीरीज की असलियत और उसके सफर को दर्शाती है।
ट्विंकल खन्ना ने कहा हुमा कुरैशी ने \"महारानी\" के रूप में कमाल का काम किया है।

इस वेब सीरीज को लेकर काफी समय से ऐसे अफवाह थी कि ये बिहार के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी की जिंदगी पर आधारित सीरीज है।

हुमा कुरैशी ने एक इंटरव्यू में साफ कहा कि यह एक वेब सीरीज है जो किसी की जिंदगी से प्रेरित नहीं है बल्कि एक काल्पनिक कहानी है। 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0