हनीमून पर जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान

हनीमून पर जाने से पहले रखें इन बातों का ध्यान


शादी के बाद नये जोड़े को समय और एकांत देने वाला हनीमून कपल्स के लिए एक आह्लादक अनुभूति और एक दूसरे के करीब आने का ज़रिया है।


हनीमून का उद्देश्य नये जोड़े को शादी की थकान से निजात दिलाना एक दूसरे के साथ अंतर्मन से जुड़ने के लिए निजी समय बिताना और एक दूसरे को मन, शरीर और आत्मा से जानने का precious time होता है। घर परिवार से दूर किसी रोमांटिक जगह पर शारिरीक सुख का आनंद लेना होता है।


शादी के बाद हनीमून पहला इवेंट होता है, जिसमें शादी के बंधन में बंधे कपल अपने जीवन की नई शुरुआत करते है, आनेवाले समय को लेकर प्लानिंग करते है और इन सबसे ऊपर वे एक-दूसरे को समझने की कोशिश करते है जिसके लिए फ्रीडम और एकांत बहुत जरूरी है।

पर अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर निकलने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है। इससे आपके बीच इमोशनल बॉन्ड मजबूत होगा और यात्रा यादगार और सुखद बनेगी।


हनीमून पर जाने से पहले उस जगह के बारे में पूरी जानकारी इकट्ठा करें, जहां आप जाने का मन बना रहे है। होटल की बुकिंग, रूम में मिलनेवाली सुविधाएं, उस जगह का मौसम और कल्चर। इन सब बातों को पहले से जान लेंगे तो अचानक से आ जानेवाली परेशानियों से बच सकेंगे।


जिस जगह आप हनीमून के लिए जा रहे हैं, वहां के माहौल और मौसम के हिसाब से कपड़ों की शॉपिंग करें। कई बार आप हल्के कपड़े ले जाते हो और वहाँ ठंड़ी का मौसम चल रहा होगा या ठंड़ी वाले कपड़े ले जाओगे और गर्मी का वातावरण होगा तो दिक्कत हो जाएगी। साथ ही मौसम के हिसाब से सनस्क्रीन, मॉइश्चराइजर, ब्यूटी क्रीम, लिप बाम इत्यादि रखना न भूलें। ताकि इन छोटी चीजों की कमी की वजह से आपका मूड खराब न हो।


जहाँ पर आप गए हो वहाँ ओर भी बहुत सारे लोग आए होंगे पर अन्जान लोगों से दूरी बनाए रखे, और अगर कोई दोस्त बन भी जाए तो इतना करीब मत होईये। ऐसे में कई बार पार्टियों के नाम पर पीना पिलाना हो जाता है और नशे की हालत में कुछ भी हो सकता है, तो अजनबी लोगों के हाथों से ऐसी कोई चीज़ खाने पीने से बचें।

और एक बात का खास ध्यान रखें की आप जिस होटेल में ठहरने वाले है उसकी प्रायवसी सेटिंग ठीक हो। पूरे रूम का निरिक्षण करें कहीं कोई शंकाशील चीज़ या सीसी टीवी या ख़ुफ़िया कैमरे तो नहीं लगे या कोई ऐसी चीज़ जो आपके लिए आगे जाकर खतरा हो दुनिया में ऐसा बहुत कुछ बनता है तो बिलकुल लापरवाही न बर्ते।


और एक खास बात अगर आप अपनी फैमिली बढ़ाने की जल्दी में नहीं है तो प्रोटेक्शन के लिए बैग में कॉन्डम या पिल रखना न भूलें। साथ ही कुछ ऐंटी एलर्जिक और पेन किलर टैबलेट्स अपने साथ रखें। ताकि किसी इमरजेंसी में ये काम आ सकें।

हनीमून पर एक-दूसरे के प्रति आकर्षण ज्यादा हो, इसके लिए परफ्यूम और डियो आदि का इस्तेमाल कर सकते है। कई बार लड़कियां झूठ मूठ ज़्यादा शर्माती है और सेक्स को लेकर घबराती है पर जितने आप दोनों खुलकर हर क्रिया को एंजॉय करेंगे उतना एक दूसरे के और करीब आओगे। संकोच और परेशानी पार्टनर के साथ शेयर करें और खुले मन से हनीमून का आनंद उठाएं।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0