होठों की गुलाबी रंगत पाने के लिए करें ये घरेलू उपाय

होठों की गुलाबी रंगत पाने के लिए करें ये घरेलू उपाय

खूबसूरत गुलाबी होठ की चाहत सभी महिलाओं को होती है, लेकिन कम ही ऐसी होती हैं, जिन्हें ये मिल पाता है ।

हमारे होठों की स्किन का टोन भी हमारे फेस के स्किन टोन की तरह अलग-अलग होता है। लेकिन ज्यादातर लोगों की चाहत होती है कि उनके होंठ गुलाब की पंखुड़ियों की तरह गुलाबी और नर्म हों। जरूरी नहीं है कि ऐसे होंठ सभी को प्राकृतिक तौर पर मिले हों... लेकिन ऐसा भी नहीं है कि जिनके होंठ नैचरली पिंक और सॉफ्ट नहीं हैं, वे अपने होठों को ऐसा बना नहीं सकते! बिल्कुल बना सकते हैं, यहां जानें कैसे...


* गुलाबजल-

अपने होठो पर हर दिन रोज वॉटर लगाये इससे आपके होठों की पपड़ी, डेड सेल्स हट जाएंगी और नई ताजी सेल्स को बाहर आने का मौका मिलेगा, जो आपके होठों को अधिक नम और सॉफ्ट दिखाएंगी। इसके लिए आप रात को सोने से पहले कॉटन पर गुलाबजल लेकर अपने होठों पर हल्के हाथों से लगाएं और जब त्वचा सॉफ्ट हो जाए तो हल्का-हल्का रब करें। इससे डेड सेल्स हट जाएंगी। इसके बाद लिप बाम लगाकर सोएं।

*अनार-

 होठों का कालापन हल्का करने के लिए सबसे पॉपुलर होम रेमेडीज़ में से एक अनार के बीज का उपयोग करना है. अनार के दानों को थोड़े ठंडे दूध के साथ पीसकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने होठों पर हफ्ते भर लगाएं. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी होते चले जायेंगे।

बादाम का तेल-

 बादाल के तेल में प्रकृति विटमिनस होते हैं जो खाने के साथ साथ आपको होंठों पर लगाने पर भी अच्छे रिज्लट देता है।ये आपको होठों को मोश्चराईज करने के साथ साथ उनको गुलाबी करने में मदद करेगा ।

*शहद और नींबू – 

एक चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाएं. इस मिश्रण को अपने होंठों पर लगाएं और करीब एक घंटे बाद धो लें. नींंबू होंठों के कालेपन को कम करने में मदद करता है. शहद त्वचा को मॉश्चराइज करता है.

*

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0