जब पाक पीएम नवाज शरीफ को भेजा गया था रवीना टंडन के नाम का बम

जब पाक पीएम नवाज शरीफ को भेजा गया था रवीना टंडन के नाम का बम

भारत और पाकिस्तान के बीच मई और जुलाई 1999 के बीच कश्मीर के कारगिल जिले में सशस्त्र संघर्ष हुआ था। 26 जुलाई, 1999 को भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों को कारगिल से खदेड़कर दुर्गम चोटियों पर विजय पताका फरहाई थी। इस युद्ध को ऑपरेशन विजय के नाम से भी जाना जाता है। 

युद्ध से जुड़ी एक खास बात यह भी है कि उस वक्त भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक्ट्रेस रवीना टंडन के नाम से एक बम भेजा गया था।

कहा जाता है कि कारगिल वॉर के दौरान पाकिस्तानी फौज, भारतीय सेना की चुटकी लेती थी. मज़ाक-मज़ाक में वो लोग कहते थे कि हमें माधुरी दीक्षित दे दो, कश्मीर ले लो. ऐसे ही एक बार भारत के दौरे पर आए पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने रवीना टंडन को अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस बताया था. जब पाकिस्तान मज़े ले रहा था, तो इंडियन सोल्जर कैसे पीछे रहते. कुछ फौजियों ने मिलकर पाकिस्तानी पीएम को एक बम गिफ्ट करने का प्लान बनाया।

 इस हरे रंग के बम पर लिखा गया- From Raveena Tandon To Nawaz Sharif. इस टेक्स्ट के ऊपर चॉक से सफेद दिल और दिल को चीरता हुआ एक तीर बनाया गया।

समय-समय पर रवीना का नाम लिए इस बम की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल भी होती रहती है। 

हाल ही में ट्विटर पर लाइव चैट के दौरान एक यूजर ने रवीना से इस घटना के बारे में सवाल किया, जिसका एक्ट्रेस ने जवाब दिया।

 

रवीना ने यूजर को जवाब देते हुए बताया कि उन्होंने यह काफी बाद में देखा था। 

रवीना ने कहा कि यदि प्यार और बातचीत से किसी चीज का हल निकाला जा सकता है तो वही रास्ता अपनाना चाहिए।

रवीना ने कहा, 'किसी भी मां को अपने बेटे या बेटियों को खोने पर कोई गर्व महसूस नहीं होगा, क्योंकि बॉर्डर के दोनों ही तरफ देश के लोगों का ही खून बहता है।' रवीना ने इसी के साथ यह भी कहा कि यदि उन्हें देश की रक्षा के लिए बॉर्डर पर खड़ा होना है तो उन्हें एक बंदूक देना चाहिए और वह खड़ी रहेंगी।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0