जब पहला करवाचौथ तीसरे दिन हुआ पूरा

जब पहला करवाचौथ तीसरे दिन हुआ पूरा

मेरा पहला करवाचौथ शादी के ११महीने बाद आया ।अपने पहले व्रत को लेकर बहुत खुश थी ।पतिदेव भी खुश थे , पर एक दिन पहले ही मेरी सासुमा और पतिदेव को चिकिंनगुनिया हो गया। पर मैं उस दिन इतनी उत्साहित थी कि मैने इन सब पर ध्यान ही नही दिया। सुबह पति देव तो चले गए अपने ऑफिस और जब वह आए तो उनकी हालत खराब थी उनको और सासुमा दोनों को तेज बुखार था मैने कहा आप दोनों डॉक्टर को जाकर दिखाओ।

जब तैयार होने का टाइम था ,तब मेरा सारा मजा धीमा सा पड गया में सजधाज कर तैयार होकर बैठ गई डॉक्टर के पास से आने के बाद बस ऐसे ही जल्दी जल्दी पूजा की पतिदेव ने तो ढंग से मेरी तरफ देखा भी नहीं ।जल्दी जल्दी दवाइयां खाई और पतिदेव सो गए । ये सब देखकर में बहुत उदास हो गई। अगले दिन भी ठीक हालत नहीं थी पति देव की ।तीसरे दिन पतिदेव थोड़ा ठीक दिखे ।पर शाम होते ही बोले जल्दी खाना दो मुझे सोना है ,मुझे लगा आज भी ठीक नहीं है तबीयत। मैं किचिन का काम ख़तम करके अपने कमरे में गई तो देखा पतिदेव मेरा सारा सामान निकाल कर रखा हुआ है (जो मेने करवाचौथ वाले दिन पहना था) और साथ में गजरा ,और गुलाब का फूल ????था और बोले ये सब में उसी दिन करना चाहता था पर तबियत की वजह से नहीं कर सका अब बस ये सब पहन लो उस दिन हम अपना पहला करवाचोथ नी माना पाए तो हम आज सेलिब्रेट करते हैं।

मैने कहा पर आज तो मैने व्रत नी रखा तो बोले कि जरूरी नी की तुम व्रत रखो ये समझो की आज ही हमारा करवाचौथ है ताकि मैं तुम्हे जी भर कर देख सकूं ,जो मैं उस दिन नी कर पाया था। जो उदासी करवाचौथ वाले दिन थी ,वो सब दूर हो गई पर मैने उनसे प्रॉमिस लिया की मेरा नेक्स्ट करवचोथ ऐसा नी होना चाहिए ।तो बोले किं आने वाला कोई भी करवाचौथ ऐसा नहीं होगा क्योंकि ये हमारा स्पेशल करवाचौथ हैं मैने कहा सही मायनों में तीसरे दिन मेरा करवाचौथ पूरा हुआ है ।

#मेरापहलाकरवाचौथ

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0