क्यों कर रही है विकी कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह, ट्विटर पर ट्रेंड?

क्यों कर रही है विकी कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह, ट्विटर पर ट्रेंड?

विश्व इतिहास के सबसे जघन्य और निंदनीय सामूहिक नरसंहारों में जलियांवाला बाग हत्याकांड दर्ज है. 13 मार्च 1919 को अमृतसर स्थित इस बाग में एक जनसभा में शामिल हजारों निहत्थे लोगों पर अंग्रेज अफसर जनरल डायर ने गोलियां चलवा दी थीं. सैकड़ों लोग मारे गए, सैकड़ों घायल हुए, सैकड़ों अपंग हुए।

इस शर्मनाक घटना को 100 साल से अधिक हो चुके है, ब्रिटिश राजपरिवार के किसी सदस्य या ब्रिटिश सरकार ने आज तक इसके लिए भारत से माफी नहीं मांगी निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म सरदार उधम इसी वीर स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित है।

विक्की कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह अमेजन प्राइम पर रिलीज हो चुकी है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर फिल्म के खूब चर्चा हो रहे हैं। और सोशल मीडिया पर फिल्म ट्रेंड करने लगी है।

इस फिल्म के जरिए स्वतंत्रता सेनानी सरदार उधम सिंह की जिंदगी को दर्शाया गया है, जिसे दर्शकों ने काफी ज्यादा पसंद किया। 

ट्विटर पर सरदार उधम फिल्म ट्रेंड कर रही है. एक तरफ फिल्म की के चर्चे हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ सभी फिल्म को लेकर अपना रिव्यू शेयर कर रहे हैं।

कुछ दर्शकों को विक्की कौशल की यह फिल्म बेहद पसंद आई है, यूजर्स का कहना है कि फिल्म में दिखाया गया जलियांवाला बाग का सीन रोंगटे खड़े करने वाला है।

इस फिल्म में मुख्य भूमिका में हैं एक्टर विक्की कौशल ,फिल्म में उनका गेटअप देखकर हर कोई हैरान है।

यह फिल्‍म देश की आजादी की लड़ाई के नायक सरदार उधम सिंह को एक श्रद्धांजलि है। विक्की कौशल लीड रोल में हैं। क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह ने लंदन में माइकल ओ ड्वायर की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी।

साल 1940 की यह घटना, असल में 1919 में हुए जलियांवाला बाग हत्‍याकांड का बदला था। उस नृशंस हत्‍याकांड के वक्‍त माइकल ओ ड्वायर ब्रिटिश शासन काल के पंजाब के गवर्नर थे। माइकल ड्वायर ने जलियांवाला बाग में हुई सैकड़ों लोगों की हत्‍या को जायज बताया था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0