. खूबसूरती के राज -Beauty Tips

. खूबसूरती के राज -Beauty Tips

खूबसूरत दिखना किसे अच्छा नहीं लगता, तो चलिए मैं आपको कुछ ऐसी वस्तुओं का प्रयोग अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं, बताती हूं जो आपको कहीं बाहर से लाने की आवश्यकता नहीं आपके घर में ही सभी वस्तुएं उपलब्ध होंगी।


फेस पैक:

 2 बड़े चम्मच हल्दी पाउडर, 3 बड़े चम्मच शहद, 2 बड़े चम्मच दूध।

इन सब को अच्छी तरह से मिलाकर गाढा पेस्ट बना लें और रोज सोने से पहले इस पैक को चेहरे पर लगाएं। सूखने तक इसे चेहरे पर लगा रहने दें ।फिर पानी से धो लें। आप चाहे तो इस पैक को बना कर फ्रिज में भी रख सकती हैं ।


प्राकृतिक ब्लीच है नींबू

अगर आप टेन की समस्या से परेशान हैं तो नींबू को बीच में से काटे और इसे धीरे-धीरे 5 मिनट के लिए अपने चेहरे पर रगड़े ।20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। फिर अपने चेहरे को धो लें।


रेजर बर्न ट्रीटमेंट:

शहद एक ऐसा प्राकृतिक तत्व है जो आपकी त्वचा को स्वस्थ और तरोताजा रखने में मदद करता है। अपनी उंगली को गीला करके उसमें शहद की कुछ बूंदे लेकर धीरे से रेजर बर्न वाले हिस्से पर लगाएं इसे तब तक लगाएं जब तक कि यह पूरी तरह से सोक ना लें। इसे धोए नहीं ।उस हिस्से को सुखाकर आप सुंदर और चमचमाती त्वचा पा सकती हैं ।


प्राकृतिक पेडीक्योर :;

गुनगुने पानी से भरे टब में एक बड़ा चम्मच नमक और 3 बड़े चम्मच सिरका मिला ले कुछ मिनट के लिए इस पानी में अपने पैरों को डुबोकर रखें। नियमित अंतराल पर अपने पैरों पर नींबू रगड़े।


चेहरे की चमक बनाए रखने के लिए एक छोटा चम्मच बेसन, एक चुटकी भर हल्दी, थोड़ी सी मलाई ,आधा चम्मच दही और थोड़ा सा गुलाब जल डालकर मिला लें। इसे चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें ।ठंडे पानी से धोकर साफ कर लें ।

चेहरे पर के काले धब्बों को साफ करने के लिए छोटा टुकड़ा टमाटर का ले उस पर थोड़ा सा चावल का पाउडर बुरक दें उसे लेकर पूरे चेहरे पर धीरे-धीरे रगड़े सूखने पर ठंडे पानी से धो ले।



#बलॉगिंग चैलेंज .....ब्यूटी टिप्स#

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0