क्या आप पर भी है ऑफिस में काम का प्रेशर ?

क्या आप पर भी है ऑफिस में काम का प्रेशर ?

क्या आप पर भी है ऑफिस में काम का प्रेशर ?
क्या आप नहीं कर पाते हैं ऑफिस में एन्जॉय ?

तो यह आप ही के लिए है।

लेकिन बदलते वक़्त ने बदल दी हैं बॉस- एम्प्लोयी की केमिस्ट्री !

वेल्सपन की सीआईओ दीपाली गोयनका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वे अपने दफ्तर में कर्मचारियों के साथ जमकर डांस करती नजर आ रही हैं।

वेल्सपेन इंडिया लिमिटेड की चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर(सीईओ) और ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर दीपाली गोयनका ने दफ्तर कुछ ऐसा किया। जिसकी वजह से उनका वीडियो वायरल हो गया। आरपीजी इंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने दीपाली गोयनका का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें वे अपने दफ्तर में कर्मचारियों के साथ काम करती नजर आ रही हैं।

दीपाली गोयनका के साथ कर्मचारी ‘मुकाबला’ गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं। दीपाली अपने कर्मचारियों के साथ डांस कर रही हैं। कर्मचारियों में हर उम्र के लोग जीभर कर डांस करते दिख रहे हैं। जब हर्ष गोयनका ने इस वीडियो को शेयर किया तो सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो गया।

हर्ष गोयनका ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘दफ्तर में किसी सीईओ को डांस करते हुए देखना अपने आप में दुर्लभ है। यही रास्ता है सही माहौल बनाने का। ‘दीपाली के साथ ही कर्मचारियों ने डांस खत्म करने के बाद तालियां भी बजाईं। इस वीडियो पर लोग सकारात्मक कमेंट भी कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि इससे दफ्तर में खुशी का माहौल बना रहता है।

दीपाली गोयनका की लोग तारीफ कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि इस तरह की एक्टिवटी ऑफिस का माहौल हल्का रखती है। और लोग सही ढंग से काम कर पाते हैं। कुछ कंपनियां अपने दफ्तरों में ऐसे ही कार्यक्रमों का आयोजन कराती हैं, जिससे दफ्तर का माहौल हल्का रहता है। लोग ज्यादा सक्रियता से दफ्तर में काम करते हैं। दफ्तर में मनोरंजन होने से लोग ज्यादा ऊर्जावान होकर काम करते हैं।

आज जब हर व्यक्ति एक मानसिक दबाव में जी रहा है ,खासकर महिलाएं तब दीपाली गोयनका की यह पहल तारीफ के काबिल है।

अनु गुप्ता
Pink Columnist (Uttar Pradesh)

Image Credit – Thrive Global India

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0