लाखों भारतीयों का दिल जीतने वाले किली पॉल को भारत ने किया सम्मानित

लाखों भारतीयों का दिल जीतने वाले किली पॉल को भारत ने किया सम्मानित

पिछले कुछ दिनों से तंजानिया के रहने वाले किली पॉल (Kili Paul) सुर्खियों बने हुए हैं. वह बॉलीवुड गानों पर कभी लिपसिंक तो कभी धमाकेदार डांस करते नजर आते हैं।

वह इतना जबरदस्त वीडियो बनाते हैं जो सोशल मीडिया ट्रेंड करने लगते हैं. उनके फॉलोअर्स में बड़ी संख्या में भारतीय भी शामिल हैं।

उन्होनें एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें  बचपन से ही बॉलीवुड फिल्में और गाने बहुत पसंद हैं. शुरुआत में वह अकेले ही वीडियो बनाया करते थे, लेकिन फिर बाद में उन्होंने अपनी छोटी बहन नीमा (Nima Paul) को भी इसमें शामिल कर लिया।

वे कहते हैं हमें एक पूरा गाना सीखने में लगभग दो से तीन दिन लगते हैं. हम Youtube पर जाते हैं और पहले गीत के बोल सीखते हैं और फिर गूगल करते हैं कि उन शब्दों का उच्चारण कैसे किया जाता है. हम कोशिश करते हैं और सॉन्ग का अंग्रेजी में अर्थ ढूंढते हैं क्योंकि यह हमें उस फील से अनुभव कराता है. कभी-कभी हम अर्थ नहीं समझते हैं, लेकिन जब आप किसी चीज़ से प्यार करते हैं, तो आप उसे पूरे दिल से करने की कोशिश करेंगे।

अब किली पॉल को हाल ही में तंजानिया में हाई कमिशन ऑफ इंडिया (High Commission of India) द्वारा सम्मानित किया गया।

 किली हिन्दी, पंजाबी आदि भारतीय गानों पर लिप्सिंग और डांस का वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अक्सर पोस्ट करते हैं
  वे भारतीय सिनेमा से एकदम अपडेट रहते हैं।


किली को सम्मानित करने की जानकारी भारतीय उच्चायोग ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करके दी। इसमें लिखा, 'आज यहाँ एक खास विजिटर हैं...@IndiainTanzania; प्रसिद्ध तंजानियाई कलाकार किली पॉल ने अपने वीडियो के जरिए लोकप्रिय भारतीय फिल्मी गीतों को लिप-सिंक करने के लिए भारत में लाखों दिल जीते हैं।

इंस्टाग्राम पर किली पॉल के 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर हैं। भारत में आयुष्मान खुराना, गुल पनाग, ऋचा चड्ढा और अनुराग कश्यप जैसे कई सेलेब्स किली को फॉलो करते हैं। हिंदी फिल्मी गीतों पर लिप-सिंक करने के साथ-साथ किली पॉल उन गानों पर डांस करते भी देखे जाते हैं।

 किली पॉल के सबसे वायरल वीडियोज में से एक - शेरशाह फिल्म से 'रातां लम्बियां' है, जिसमें वो अपनी बहन नीमा के साथ नजर आ रहे हैं। 

इस सम्मान के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ढेरों बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं। 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0