मम्मी भूख लगी है कुछ चटपटा खाने को बना दो: Blog post by Kanar Sharma

मम्मी भूख लगी है कुछ चटपटा खाने को बना दो: Blog post by Kanar Sharma

मम्मी भूख लगी है कुछ चटपटा खाने को बना दो.....


क्या मिकू जब देखो तब पूड़ी पराठे ही खाने होते हैं कभी मेथी, पालक की सब्जी भी खाया करो...!!!

नहीं खाऊंगा यह सब मुंह बनाते हुए मीकू बोला...


अब निशा परेशान कि बच्चों को हरी सब्जियां कैसे खिलाएं सर्दियों में तो यह भरपूर आती है और इनमें विटामिन भी भरपूर होते हैं पर बच्चे हैं कि मानते नहीं दुखी होकर अपनी सास से बोली कोई बात नहीं बहू.... मैं भी कोई काम थोड़ी ना हूं बढ़ते बच्चों को इन्हीं सब्जियों से बनाकर खिला कुछ मजेदार चटपटा जिसे खाकर स्वाद आए और सेहत भी बन जाए मैं तो यही करती थी अपने बच्चों के लिए अब तुम भी यही करो जाओ झटपट बनाओ कुछ चटपटा स्नैक..!!


चलिए बनाते हैं "पालक के चाटपटे पत्ते"मेरी की रसोई से!!

सामग्री

 पालक के पत्ते एक साइज के,बेसन दो कटोरी, अजवाइन एक चम्मच, हींग दो चुटकी,तेल एक चम्मच, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, नमक स्वाद अनुसार

 घोल के लिए एक कटोरे में बेसन को पकोड़े जैसा घोल बना ले उसमें अजवाइन, तेल, हींग लाल मिर्च और नमक मिलाकर 15 से 20 मिनट के लिए रेस्ट कराएं!!

अब पालक के पत्तों को धोकर साफ कर ले और एक कपड़े से अच्छे से पोंछ कर सुखा लें!!

चलिए 20 मिनट बाद कढ़ाई गर्म कर ले तलने के लिए तेल गर्म करने रख दें... एक-एक कर "पालक का पत्ता" उठाएं उसे घोल में डिप कर तले पत्तों को एक-एक कर तल लें!!

एक प्लेट में तले हुए पालक के पत्तों को निकालने ऊपर से चाट मसाला डाल, धनिया हरी मिर्च की चटनी के साथ परोसें और स्वाद ले कर खाएं... मेरीी गारंंटी है आपके बच्चे हरी पत्तेदार सब्जी खाने के लिए ना नुकुर कभी नहीं करेंगे!!

अगर मेरी रेसिपी पसंद आए तो लाइक जरूर करें.....!!!!!!! ब्लॉक पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया!! 


कनार शर्मा✍️


#जनवरी ब्लॉगिंग सुझाव# मेरी रसोई से स्पेशल 

"#चटपटे पालक पत्ते"