मेरे सपने और हमसफ़र

नई नई शादी के बाद लड़की के स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन तो स्वतः आ ही जाता है और वो होता है नई जिंदगी की खुशिया और सपने।लेकिन टीना के चेहरे पर उदासीनता और निराशा के अलावा कोई भाव नजर नही आता था।

 मेरे सपने और हमसफ़र

टीना अपने घर की सबसे छोटी बेटी,सबकी लाडली भी थी। उससे बड़े उसके दो भाई विजय और सूरज। तीनो बहन भाईयो का आपस में बहुत प्यार था । प्यार के साथ साथ आपसी नोकझोक उनके रिश्तो को और गहरा बना देती।

आज टीना का कॉलेज पूरा हुआ तो उसकी इच्छा थी आगे फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने की। लेकिन घर वाले चाहते थे कि अब उम्र शादी की हो गयी तो अच्छा लड़का देख कर हाथ पीले कर देते है।

लेकिन इस निर्णय से टीना खुश नही थी , वो जानती थी कि शादी के बाद उसका ये सपना अधूरा रह जायेगा। लेकिन परिवार की जिद्द के सामने उसकी एक न चली और अच्छा लड़का देख के उसके हाथ पीले कर दिए।

शादी के बाद वो अपने ससुराल आ गयी। सब कुछ ठीक था लेकिन कही न कही उसके मन मे अब भी कोई कसक थी कि वो चाहते हुए भी अपने सपने पूरे नही कर पाई। अब वो उदास रहने लगी।

नई नई शादी के बाद लड़की के स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन तो स्वतः आ ही जाता है और वो होता है नई जिंदगी की खुशिया और सपने।लेकिन टीना के चेहरे पर उदासीनता और निराशा के अलावा कोई भाव नजर नही आता।


"टीना के पति ने धीरे धीरे उससे उसके उदास रहने की वजह पूछी तो वो बस ये कहकर टाल देती की सपने तो सिर्फ बन्द आंखों में ही अच्छे लगते है,खुली आँखों से देखने वालो के वो बस अधूरे ख्वाब होते है।जो कभी पूरे नही हो सकते।

रोहन को जब उसकी इच्छा और सपने के बारे में पता चला तो उसने सोच लिया कि कुछ भी हो जाए वो टीना को उसकी मंजिल तक का सफर पूरा करने में अपना सहयोग जरूर करेगा। उसने फैशन डिजाइनिंग के कोर्स के लिए फॉर्म भरवा दिया और हर कदम पर उसका पूरा साथ दिया। आज टीना बहुत खुश थी कयोकी आज जो सपना उसने देखा था वो उसे पूरा होते देख रहे थी।और उसका श्रेय उसके पति रोहन को जाता है। 

रोहन न केवल उसका सच्चा जीवन साथी बना बल्कि।उसका एक अच्छा दोस्त बनकर उसके हर कदम पर उसका सहयोग किया। आज वो महसूस कर रही थी कि जिस शादी के लिए वो घर वालो से लड़ रही थी आज वही शादी उसके सपनो को पूरा करने का एक जरिया बना। वो अपने आप को बेहद खुशकिस्मत मान रही थी क्योकि ऐसा हमसफ़र भी हर किसी को नसीब नही होता।जो उसके सपने पूरा करने में उसके साथ दिन रात एक कर दे।

#MyLifeMyChoice

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1