सूझबूझ - वीकेंड ब्लॉगिंग चैलेंज

सूझबूझ - वीकेंड ब्लॉगिंग चैलेंज

प्रिया रविवार को होने वाली पिकनिक को लेकर बहुत उत्साहित थी..वैसे तो रवि उसे अपनी ऑफिस की होने वाली पार्टियों में ले जाने से कतराता था...पर इस बार बेटे सोहम की वजह से उसे ले जाना पड़ रहा था। क्योंकि उसके कई सहकर्मियों के बच्चे सोहम के साथ पढ़ते थे..और उन सबने सोहम को पिकनिक के बारे में बताया था।


पर प्रिया सलवार कुर्ते में तैयार देख ..रवि का मूड ऑफ हो गया..वो चाहता था कि अन्य महिला सहकर्मियों और उसके मित्रों की पत्नियों की तरह..प्रिया भी जींस या कोई ड्रेस पहन कर चले..पर कस्बे में पली बढ़ी प्रिया उन कपड़ों में सबके सामने खुद को असहज महसूस करती थी।


पिकनिक शहर से थोड़ी दूर एक सुरम्य वाटर फॉल के किनारे था..जहां एक झील थी..वहां पहुंचते ही बड़े गपशप और खाने पीने तथा सारे बच्चे खेलने में व्यस्त हो गए..अचानक खेल खेल में सोहम गिर गया और ..उसके घुटने से खून निकलने लगा..वो रोते हुए वापस आया तो प्रिया ने उसकी चोट पर बैंडएड लगा दी.... रवि ने प्रिया को सबके सामने ही डांट लगाई कि तुम बच्चे का ध्यान नहीं रखती हो.. लोगों को रवि की ये बात अच्छी नहीं लगी.. पर किसी ने कुछ कहा नहीं।


तभी झील की तरफ से बचाओ बचाओ का शोर सुन..सारे लोग उधर भागे..प्रिया भी सोहम को गोद में लेकर भागी..तो देखा एक लड़की झील के पानी में डूबते हुए... हाथ पैर मार रही है..और किनारे पर खड़े सारे लोग केवल मदद के लिए चिल्ला रहे हैं.


प्रिया ने सोहम को रवि के हवाले किया और सीधे झील में कूद गई...फुर्ती से तैरते हुए उस लड़की तक पहुंच गई..फिर उसके बालों से पकड़ा और किनारे की तरफ तैरते हुए वापस आ गई..अब लोग भी उसकी सहायता के लिए आ गए।


अफरा तफरी मच गई थी.. पता चला कि सेल्फी लेने चक्कर में दुर्घटना हुई थी.. लड़की काफी पानी पी गई थी और बेहोश थी...प्रिया ने उसे उल्टा लिटाया और पेट दबा कर पानी बाहर निकाला...फिर उसे मुंह से सांस दी.. थोड़े प्रयास के बाद वो होश में आ गई..सबने राहत की सांस ली,कि एक बहुत बड़ी दुर्घटना टल गई।


सभी लोगों ने प्रिया के साहस और बुद्धिमत्ता की तारीफ की. और धन्यवाद दिया..रवि जो उसे घर की मुर्गी दाल बराबर समझता था.. नजरें चुराता हुआ ,खिसियानी हंसी हंसता हुआ लोगों से बधाई ले रहा था...और प्रिया की तारीफ में लगा

था...वो बता रहा था कि अपने स्कूल के दिनों में प्रिया तैराकी में गोल्ड मेडल जीत चुकी थी।


#घरकीमुर्गीदालबराबर


नीलम

What's Your Reaction?

like
6
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0