शाहरुख खान ने लता जी के पार्थिव शरीर पर दुआ मांगकर फूंक मारी इस पर सोशल मीडिया पर बवाल क्यों?

शाहरुख खान ने लता जी के पार्थिव शरीर पर दुआ मांगकर फूंक मारी इस पर सोशल मीडिया पर बवाल क्यों?

पूरा देश गमगीन है, हर आंखें नम हैं। हर जुबां खामोश है। सभी लोग पूरे दिल से अपने हरदिल अजीज स्वर कोकिला उर्फ लता मंगेशकर को याद कर रहे हैं।

भारतीय सिनेमा की लेजेंडरी सिंगर लता मंगेशकर इस दुनिया से हमेशा लिए रुख़सत हो गईं. शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया ।
जहां बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान समेत कई स्टार्स पहुंचे और लता दीदी को श्रद्धांजलि दी।

शाहरुख खान के अलावा तमाम बॉलीवुड स्टार्स आज लता मंगेशकर को आखिरी सलाम करने शिवाजी पार्क पहुंचे।

इस बीच स्वर कोकिला के अंतिम संस्कार से जुड़ा हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया की दुनिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोग अभिनेता शाहरुख खान के प्रति अपनी नाराजगी का इजहार कर रहे हैं।

शाहरुख खान के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है। बहुत से लोग शाहरुख खान की जमकर आलोचना कर रहे हैं। 
हालांकि बहुत से यूजर्स ने इसे गलत बताया है कि शाहरुख ने पार्थिव शरीर पर थूका था। दरअसल शाहरुख ने दुआ पढ़ने के बाद फूंक मारी थी। इस्लाम में ऐसा बुरी शक्तियों को दूर करने के लिए दुआ पढ़ने के बाद किया जाता है।

शाहरुख खान की एक विडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वह अपनी मैनेजर पूजा ददलानी के साथ लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर के सामने दुआ पढ़ रहे हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें शाहरुख दुआ पढ़ने के बाद अपना मास्क उतारते हैं। 

इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर बहुत से लोग भड़क गए हैं और कुछ यूजर्स का कहना है कि शाहरुख ने मास्क उतारकर लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर थूका ।

वही इस्लाम जानने वाले लोगों का कहना है .....

अंतिम मुस्लिम तस्लीम’ का तरीका है, जिसके तहत एक वाक्य का उच्चारण किया जाता है और आत्मा की शांति की प्रार्थना की जाती है।
ये एक प्रकार की हवा है, जिसे मुँह के द्वारा किसी की तरफ पास किया जाता है। साथ ही दुआ भी पढ़ी जाती है। इसके अनुसार दुआ की जाती है कि वो व्यक्ति जहाँ भी हो, खुश रहे। ये थूक नहीं है, घृणा न फैलाएँ।”

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0