श्रुति हसन ने खोला अपनी खूबसूरती का राज

श्रुति हसन ने खोला अपनी खूबसूरती का राज

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रुति हासन ने अपने 34वां बर्थडे सेलिब्रेट किया। श्रुति के जन्मदिन पर उन्हें सोशल मीडिया के जरिए ढेर सारी बधाइयां मिली। लोग जितना श्रुति की एक्टिंग के कायल हैं उतना ही उनकी खूबसूरती है। श्रुति हासन की सुंदरता का राज जानने के लिए हर लड़की बेकरार सी रहती है। इसलिए आज हम श्रुति की खूबसूरत त्वचा का राज बता रहे हैं। श्रुति हासन ने खोला अपनी खूबसूरती का राज, बताया बेदाग त्वचा के लिए क्या करें ?

श्रुति हासन बहुत ही ज्यादा खूबसूरत है. उनकी खूबसूरती के लाखों-करोड़ों दीवाने है। श्रुति हासन ने हाल ही में अपनी खूबसूरती का राज सबके सामने खोला उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर लोगों को इस बारे में बताया कि वह कैसे अपनी त्वचा का ध्यान रखती हैं। श्रुति हासन ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह अपने चेहरे पर ब्यूटी मास्क लगा रही है।

श्रुति हासन ने बताया कि क्लीन और हेल्दी स्किन के लिए चेहरे पर ब्यूटी मास्क लगाना चाहिए।इस वीडियो में अक्षरा हासन के साथ वह चेहरे पर चारकोल फेस मास्क लगाए हुए दिख रही हैं। काला चारकोल ग्लोइंग स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। चारकोल आपके त्वचा की सारी गंदगी को बाहर निकाल देता है. यह त्वचा के विषैले तत्वों को चुंबक की तरह खींच लेता है। रात को सोने से पहले आप चारकोल बेस्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करते हैं तो इससे त्वचा में चमक आती है।

ऐसे तैयार करें
चारकोल फेस मास्क बनाने के लिए आप पहले शुद्ध ऑर्गेनिक एक्टिवेटेड चारकोल लें. अब उसमें एक चम्मच पानी या गुलाब जल मिलाएं और दो बूंदें टी ट्री ऑयल। अब इसे एक समान रूप से चेहरे पर लगाएं। आंखों के आसपास इसे ना लगाएं। 10 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी में तौलिया भिगोकर साफ करें। इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें। ऐसा करने से चेहरे के मुंहासे, ब्लैकहेड्स दूर हो जाते हैं। यह त्वचा के दाग-धब्बों को दूर करने में भी मदद करता है।

एक्टिवेटेड चारकोल त्वचा की गहराई में पहुंचकर गंदगी व टॉक्सिन्स को बाहर निकालने का काम करता है। त्वचा को साफ करने के साथ-साथ ये उसे पोषण भी देता है, जिससे स्किन प्रॉब्लम आपसे दूर रहती हैं। आप चाहें तो इसमें शहद, ऑलिव ऑयल, शिया बटर या नारियल का तेल मिलाकर भी यूज कर सकते।

अनु गुप्ता (Pink Columnist -Uttar Pradesh)

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0