"टीवी की डेली सोप क्वीन एकता कपूर "

"टीवी की डेली सोप क्वीन एकता कपूर "

"टेलीविजन जगत की डेली शोप क्वीन कहे जाने वाली "एकता कपूर" को तो हम सभी जानते है.बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर दी थी, लेकिन यह सफलता और उन्होंने अपने परिवार के नाम की जगह,अपने बलबूते पर इस इंडस्ट्री में कमाई है,आज हम उनके जन्मदिन पर उनके बारे में कुछ बातें आपको बताने जा रहे है.

एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को हुआ. इनका नाता बॉलीवुड़ से बचपन का है, जहाँ इनके पिता जीतेन्द्र एक बहुत बड़े एक्टर रह चुकें है. वहीं इनकी माँ शोभा कपूर भी फिल्मी और टीवी की दुनिया से ताल्लुख रखती है. एकता के परिवार में इनके भाई तुषार कपूर है.

❇️एकता ने अपने करियर की शुरुआत कैलाश सुरेंदर नाथ के एड और फिल्म से की थी लेकिन इसमें वो असफल रहा , इसके बाद उन्होंने अपने पिता जितेंद्र की राय और अपने खुद के बलबूते पर टीवी सीरियल इंडस्ट्री में अपना कदम बढ़ाने शुरू कर दिए.

❇️अपना ख़ुद का बिजनेस बढ़ाया और उन्होंने अपने बिजनेस का नाम बालाजी टेलीफिल्म्स रखा शुरू में उन्हें बहुत सारे रिजेक्शन का सामना करना पड़ा, लेकिन जब उन्होंने हम पांच सीरियल मनाया तो वे सफलता की सीढ़ी के पायदान पर दिन-ब-दिन ऊपर चढ़ती चली गई और आज वे टीवी इंडस्ट्री की सबसे सफल औरतों में से एक है.

❇️इनके साल 2000 में आये सीरियल बहुत लोकप्रिय रहें, इस समय एकता ने अपने सीरियलों में सास बहु के रिलेशन को बखूबी दिखाया. इन सास बहू पर आधारित सीरियलों को दर्शको द्वारा बहुत सराहना मिली और इस समय एकता ने कई प्रसिध्द सीरियलों की लाइन लगा दी जिसका जिक्र हर दर्शक की जुबान पर था.

❇️इन सीरियलों ने एक समय पर स्टार प्लस पर अपना कब्ज़ा जमा रखा था,साल 2000 के बाद एकता कपूर ने अपना रुख बॉलीवुड़ की तरफ किया और कई सफल फिल्मो का निर्देशन किया.

❇️साल 2001 में इनकी पहली फिल्म “क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता” आई और फिर “कृष्णा कोटेज”, “कुछ तो है” जैसी पिक्चर्स के साथ बॉलीवुड़ में इनका सफर बढ़ता चला गया. साल 2005 में इन्होने अपने भाई के करियर को भी नई दिशा दी और अपनी पिक्चर “क्या कूल है हम” में उन्हें लीड रोल में लिया. इसके बाद इन्होने संजय गुप्ता के साथ मल्टी स्टार फिल्म “शूट आउट एट लोखंडवाला” शूट की और भरपूर सफलता हासिल की. और फिर इस तरह वे अपनी राह पर आगे बढ़ते चली गयी और बॉलीवुड़ में भी अपना एक अलग मुकाम हासिल किया.

❇️एकता कपूर को एशिया वीक मैगज़ीन के द्वारा मोस्ट पावरफुल कम्यूनिकेटर का दर्जा दिया गया था और यह एक बहुत ही बड़ी उपलब्धि थी. इसके अलावा इन्हें द सोसाइटी एचीवर अवार्ड भी दिया जा चूका है.

साल 2001 में एकता को बेस्ट इंटरप्रेन्योर ऑफ़ द इयर का अवार्ड मिला था, जो इन्होने मात्र 26 वर्ष की उम्र में हासिल किया.

❇️इसके अलावा बालाजी टेलीफिल्म के निर्माता के रूप में इन्हें और इनके सीरियलों को कई अवार्ड्स मिल चुकें है जिनमें से कुछ इंडियन टेलीविज़न अकादमी अवार्ड्स, इंडियन टेली अवार्ड्स, कलाकार अवार्ड्स, एशियन टेलीविज़न अवार्ड्स, जी रिश्ते अवार्ड्स, स्टार परिवार अवार्ड्स, न्यू टैलेंट अवार्ड्स, बिग स्टार अवार्ड्स, बोरोप्लस अवार्ड्स, लायंस गोल्ड अवार्ड्स आदि है.

❇️हैप्पी बर्थडे एकता कपूर ????

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0