तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई

तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई

डियर पिंक ,

नाम भले ही तुम्हारा पिंक हो लेकिन जिंदगी का हर रंग तुम अपने आप में अपने आगोश में समेटे हो ।जिंदगी में सिर्फ 3 महीने पहले 21 सितंबर को" तेरे आने की जब खबरमहकी तेरी खुशबू से सारा जीवन महका".. तुमने कल्पना को उड़ान की आजादी दी...शब्दों को भावनाओं को एक भीनी सी गुलाबी महक दी जिससे आज मेरे आत्मविश्वास का गुलाब महक रहा है

सुबह-सुबह मोटिवेशनल कोट पढ़कर ऐसा लगता है जैसे मां जिंदगी का पाठ सिखा रही हो! गुलाबी चर्चा में बेबाक बोलने की आजादी खुद को अर्थपूर्ण महसूस करवाती है ,बुद्धिजीवियों के बीच होने का एहसास होता है,दोस्तों की महफ़िल सी लगती है ! मूड बनाने के लिए चाय पर गपशप के साथ-साथ कभी-कभी गुनगुना लेती हूं तब तो हम सफर से लगते हो! अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का और उसे सराहने का कोई छोटा सा भी मौका नहीं छोड़ते  तुम!जीवन से जुड़े हर विषय चाहे आर्थिक हो,सामाजिक हो, शारीरिक हो ,  त्यौहार हो, खेलकूद हो, यात्रा हो, खाना हो, परवरिश हो तुम एक पिता की तरह जीवन जीने की कला सिखा रहे हो  सुबह से शाम तक एक कहानी या ब्लॉग लिखने के लिए शब्द विचार एक बच्चे की तरह फुदक फुदक कर इधर-उधर भटकते रहते हैं और जब तक ब्लॉग पूरा नहीं हो जाता कलम और स्याही दौड़ते रहते हैं अथक!..... एक नन्हे से बच्चे की तरह!

आलोचना नहीं लेकिन मैं खुद यहां और कई अन्य मंचों पर भी सक्रिय हूं !लेकिन अन्य मंचों पर सिर्फ डेली सोप वाले सास बहू के सीरियल ही चलते हैं! उनके विजेता भी फिक्स होते हैं  !बेबाक चर्चा मुद्दों से बचते हैं! लेकिन यहां सचमुच मुझे अपना सा निष्पक्ष सा महसूस हुआ!... यह महसूस करवाने के लिए दिल से धन्यवाद। 

खास बात यह कि मैं सचमुच दिल से जी रही हूं तुम्हारे साथ !खुश हूं कि तुम जिंदगी में आए और सच्चे दोस्त बनकर हमारे इस रिश्ते के लिए दुआ करती हूं कि "कल भी ,आज भी ,आज भी ,कल भी ...इन रिश्तो का सफर रूके ना कभी,????"

 दिल से तुम्हारी दोस्त मीत✍

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
1
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0