व्हिस्की से बने ये 5 फेस पैक जो आपकी सुंदरता में लगा देंगे चार चांद: Beauty Tips

व्हिस्की से बने ये 5 फेस पैक जो आपकी सुंदरता में लगा देंगे चार चांद: Beauty Tips

सबको पता है शराब हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है, पर क्या आपको पता है कि जितनी ज्यादा यह हमारी सेहत के लिए हानिकारक होती है उतनी ही ज्यादा यह हमारी त्वचा के लिए फायदेमंद होती है। 


क्या आप जानती हैं कि व्हिस्की से आप चेहरे पर नैचुरल ग्लो ला सकती हैं ?जी हां, व्हिस्की से आप घर में इससे कई तरह के अलग-अलग फेस पैक्स बना कर अपने चेहरे से दाग-धाब्बों, झुर्रियों और डलनेस को गायब कर सकती हैं।


व्‍हिस्‍की से बने फेस मास्‍क से त्‍वचा को कई तरह के फायदे मिलते हैं और वो भी तुरंत। अगर आपके पास व्‍हिस्‍की रखी है तो आप मिनटों में निखरी त्‍वचा पा सकती हैं। 


कुछ प्राकृतिक चीज़ों के साथ मिलाकर लगाने पर व्‍हिस्‍की काफी कम समय में आपकी त्‍वचा को चमकदार बना सकती है।व्हिस्की में एंटीबैक्टीरियल गुण हैं जो त्वचा पर मुहांसे पैदा करने वाले कीटाणुओं को दूर करते हैं और त्वचा ऑयली नहीं होती। 

तो आइए आपको बताते हैं व्हिस्की से बने कुछ फेस पैक जिन्हें आप अपने चेहरे पर लगाइए और नेचुरल ग्लो पाइए-


1- सादे पानी के साथ मिलाकर लगाने पर व्‍हिस्‍की सबसे ज्‍यादा असर दिखाती है। आधा कप पानी में दो चम्‍मच व्‍हिस्‍की मिलाएं। अब एक कॉटन बॉल की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं और 5 मिनट के बाद चेहरा धो लें। आपकी त्‍वचा चमक उठेगी।


2-एक चम्‍मच शहद में एक चम्‍मच व्‍हिस्‍की मिलाएं। इससे कुछ मिनटों तक चेहरे पर मसाज करें और 15 मिनट के बाद हल्‍के गुनगुने पानी से चेहरा धो लें।


3-दूध में लैक्‍टिक एसिड होता है जो त्‍वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है। 1 से 2 चम्‍मच दूध में कुछ बूंदें व्‍हिस्‍की की मिलाएं। इसमें आप शहद भी मिला सकते हैं। कुछ मिनटों के लिए चेहरे पर इससे मसाज करें और थोड़ी देर बाद चेहरा धो लें।


4-एक अंडे में नींबू का रस मिलाएं। इसमें आधा चम्मच व्हिस्की और मिल्क पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को 10 से 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें और गर्म पानी से साफ करें। झुर्रियां दूर होंगी और ब्लैकहेड्स साफ हो जाएंगे।


5-व्हिस्की में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा चमकदार दिखने लगेगा।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0