विराट कोहली के लिए अनुष्का शर्मा की इमोशनल पोस्ट: Bollywood Khabri

विराट कोहली के लिए अनुष्का शर्मा की इमोशनल  पोस्ट: Bollywood Khabri

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज विराट कोहली का सफर उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. इतने कम समय में 70 से ज्यादा शतक लगा इतने कम समय में 70 से ज्यादा शतक लगा लेने वाले विराट काफी समय से अपने फैंस को शतक का तोहफा नहीं दे सके हैं. इसके अलावा उनकी कैप्टेंसी को लेकर कई सारे इसके अलावा उनकी कैप्टेंसी को लेकर कई सारे सवालों के बीच हाल ही में साउथ अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी।


विराट कोहली ने जब हाल ही टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दिया तो उनके चाहने वालों और टीम मेट्स को करारा झटका लगा। किसी को भी यकीन नहीं हुआ कि विराट कोहली अचानक ही यूं टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ देंगे।


अनुष्का शर्मा ने पति विराट के लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा। इसमें ऐक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें किस तरह विराट कोहली पर गर्व है और किस तरह कोहली ने हर स्थिति में खुद को साबित किया, कभी टूटे नहीं। मुश्किल वक्त में सिर्फ अनुष्का ही विराट का सहारा नहीं बनीं, बल्कि विराट भी चट्टान की तरह अनुष्का के लिए खड़े रहे। जब-जब भी लोगों ने विराट के खराब खेल या फिर बेटी वामिका को लेकर अनुष्का को ताने मारे तो विराट तुरंत उनके बचाव में नजर आए।


अनुष्का ने दो तस्वीरें शेयर की हैं, एक तस्वीर में विराट खिलखिलाते हुए नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी तस्वीर में अनुष्का पति को गाल पर किस करते दिख रही हैं। इन तस्वीरों के साथ अनुष्का ने कैप्शन में लिखा, ' मुझे 2014 का वह दिन याद है, जब तुम ने मुझसे कहा था कि आपको कप्तान बनाया गया है क्योंकि एमएस ((महेंद्र सिंह धोनी) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया था। मुझे याद है एमएस, तुम और मैं उस दिन बाद में बात कर रहे थे और उन्होंने मजाक में कहा था कि तुम्हारी (विराट) दाढ़ी कितनी जल्दी सफेद होने लगेगी।'

अनुष्का ने कैप्शन में आगे लिखा, 'हम सभी इस बात पर खूब हंसे थे और उस दिन के बाद से, मैंने तुम्हारी दाढ़ी सफेद होने के अलावा बहुत कुछ देखा है।

उस दिन के बाद से मैंने आपकी दाढ़ी को सफेद होने के अलावा और भी बहुत कुछ देखा है।मैंने विकास देखा है। अपार वृद्धि। आपके आसपास और आपके भीतर भी। और हां, मुझे भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में आपके विकास पर और आपकी कप्तानी की उपलब्धियां पर मुझे बहुत गर्व है। लेकिन आपने अपने भीतर जो विकास हासिल किया है, उस पर मुझे अधिक गर्व है। 2014 में हम इतने छोटे और भोले थे। यह सोचकर कि सिर्फ अच्छे इरादे, सकारात्मक सोच और मकसद ही आपको जीवन में आगे ले जा सकते हैं। वे निश्चित रूप से करते हैं, लेकिन चुनौतियों के बिना नहीं। इनमें से बहुत सी चुनौतियां जिनका आपने सामना किया, वे हमेशा मैदान पर नहीं थीं। लेकिन फिर, यह जीवन है ना?


यह उन जगहों पर आपकी परीक्षा लेता है, जहां आप सबसे कम उम्मीद करते हैं, लेकिन जहां आपको इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

 मेरे प्यार, मुझे आप पर बहुत गर्व है कि आपने अपने अच्छे इरादों के बीच कुछ भी नहीं आने दिया।


विराट के लिए अनुष्का ने अपने इस पोस्ट में आगे लिखा, “आपने दूसरों के लिए उदाहरण पेश किया और मैदान पर जीत के लिए अपनी ऊर्जा इस हद तक झोंक दी कि जब कुछ मुकाबलों में हार मिली और मैं आपके बगल में बैठी थी तो आपकी आंखों में आंसू थे. तब भी आपने यही सोचते थे कि क्या अभी भी कुछ और है, जो मैं जीत के लिए कर सकता था।


यही आप हैं और दूसरों से भी ऐसी ही अपेक्षा रखते हैं.”आप अपरंपरागत और सीधे-सादे रहे हैं. दिखावा आपको बिल्कुल पसंद नहीं और यही आपको मेरी नजर में और आपके फैंस की नजर में बड़ा और महान बनाता है. क्योंकि इस सबके पीछे हमेशा आपके नेक इरादे थे और हर कोई इसे सही मायनों में समझ नहीं पाएगा।


जैसा कि मैंने कहा कि यकीनन वो लोग खुशकिस्मत हैं, जिन्होंने आपको ठीक तरह से जानने की कोशिश की. आप परफेक्ट नहीं हैं और आप में भी कई खामियां हैं. लेकिन आपने इसे छिपाने की कोशिश कब की? 


आपने इन सालों में कप्तान के रूप में जो किया, वो हमेशा सही और कठिन काम के लिए खड़ा होना था. आपने लालच के साथ कुछ नहीं रखा. कप्तानी भी नहीं और मुझे यह बात पता है. क्योंकि जब कोई किसी चीज को इतनी मजबूती से पकड़ता है तो वो खुद को सीमित कर लेता है. लेकिन आप असीम हैं. हमारी बेटी इन 7 वर्षों की सीख पिता में देखेगी कि आप उसके लिए हैं. आपने अच्छा किया।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0