Winter Tricks: सर्दियों में साड़ी पहनने के सुपर कूल टिप्स

 Winter Tricks: सर्दियों में साड़ी पहनने के सुपर कूल टिप्स

बात जब भारतीय परिधान की हो तो ज़ेहन में सबसे पहले नाम आता है साड़ी का !


इंडियन फैशन का इतिहास रहा है, चाहे कितने ही डिजाइंस आए और गए, लेकिन इस 5 मीटर लंबी साड़ी का फैशन आज भी बरकरार है।

लेकिन सर्दी और साड़ी बाप रे... इसलिए हम महिलाएं सर्दियों में साड़ी पहनना एवॉइड करती हैं।


क्योंकि सर्दियों में साड़ी के साथ कार्डिगन या शाल लेकर स्टाइलिश नहीं दिख पाती और अगर ना पहनो तो ठंड में कपकपी लगने लगती है।

लेकिन अब ऐसा नहीं है सर्दियों में भी साड़ी पहनकर ठंड से भी बच सकती है और सुपर कूल भी दिखाई दे सकती है बताते हैं कैसे-


* सबसे पहले ये ध्यान रखें सर्दी के मौसम में साड़ी पहन रही हैं तो ऐसा फैब्रिक चुने तो मोटा हो। जैसे आप वेलवेट के कपड़े की साड़ी पहन सकती हैं। इस तरह की साड़ियां ठंड से बचाने में आपकी मदद करती हैं और लुक भी अच्छा दिखता है।


*आप फुल स्लीव की टीशर्ट पहन सकती है साड़ी के साथ। जी हाँ, इस बार इस टीशर्ट के साथ आप साड़ी भी कैरी करके देखिए। यह आपको एकदम डिफरेंट लुक देगा। आप टीशर्ट के अंदर वॉर्मर भी पहन सकती हैं। साड़ी पहनते समय टीशर्ट को इन करके पहनें और ऊपर से बेल्ट लगाएं। इससे काफी स्टाइलिश लुक लगेगा।


*आजकल मार्कीट में कई वैरायटी के वूलन क्रॉप टॉप आ चुके हैं। ब्लाउज की जगह आप साड़ी से मैच करता क्रॉप टॉप पहन सकती हैं। वूलन क्रॉप टॉप कैरी करने से आपको ठंड भी नहीं लगेगी। 


*साधारण तौर पर महिलाएं साड़ी के नीचे पेटीकोट पहनती हैं लेकिन सर्दियों में पेटीकोट पहनने से ठंड लग सकती है क्योंकि वह नीचे से खुला होता है। आप चाहें तो पेटीकोट की जगह जींस, ट्राऊजर और लैगिंग्स के साथ साड़ी को पैंट स्टाइल में कैरी कर सकती हैं। इस तरह आपको ठंड भी नहीं लगेगी और स्टाइलिश भी नजर आएंगी।


*आप चाहे तो साड़ी को एथनिक या डेनिम जैकेट के साथ स्टाइल कर सकती हैं. डेनिम जैकेट का ट्रेंड कभी नहीं जाता है।


*सर्दियों में लॉन्ग ओवरकोट पहनने का स्टाइल हमेशा ट्रेंड में रहा है. आप अपने साड़ी को मैचिंग ओवरकोट के साथ साड़ी ड्रेप करके पहनें।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0